नफरत फैलाकर फेसबुक और ट्विटर दे रहे चुनाव में दखल, रोक लगाए सरकारः सोनिया गांधी

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!

समग्र समाचार सेवा

नई दिल्ली, 16 मार्च। कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने चुनाव में फेसबुक जैसी सोशल मीडिया कंपनियों के प्रभाव को खत्म करने की मांग सरकार से की है। लोकसभा में सोनिया गांधी ने कहा कि मैं सरकार से मांग करती हूं कि वह चुनाव में फेसबुक एवं अन्य सोशल मीडिया कंपनियों के दखल को खत्म करने के लिए कदम उठाए।

लोगों के दिमाग को नफरत से भरी जा रही

उन्होंने कहा कि लोगों के दिमाग को नफरत से भरी जा रही है। उन लोगों को भावुकता से भरी गलत जानकारियां दी जा रही हैं। फेसबुक जैसी कंपनियां ऐसी गलत चीजों से फायदा उठा रही हैं। सोनिया गांधी ने इस दौरान सोशल मीडिया कंपनियों, सरकार और कॉरपोरेट के गठजोड़ की भी बात कही।

सोशल मीडिया कंपनियां सभी राजनीतिक दलों को समान अवसर नहीं मुहैया कराती

सोनिया गांधी ने कहा कि यह बात कई बार कही गई है कि सोशल मीडिया कंपनियां सभी राजनीतिक दलों को समान अवसर नहीं मुहैया कराती हैं। उन्होंने कहा कि जिस तरह से सत्ता प्रतिष्ठान के साथ मिलकर फेसबुक की ओर से सामाजिक सद्भाव को खत्म किया जा रहा है, वह बहुत गलत है। उन्होंने कहा कि इस तरह का गठजोड़ देश के लिए खतरनाक है।

सोशल मीडिया कंपनियों पर बोला जोरदार हमला

सोशल मीडिया कंपनियों पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा कि इनकी ओर से लोकतंत्र को हैक किया जा रहा है। फेसबुक और ट्विटर जैसी कंपनियां कुछ नेताओं के नैरेटिव को आगे बढ़ाने का काम कर रहे हैं।  कांग्रेस नेता ने कहा कि चुनावी राजनीति को लगातार सोशल मीडिया कंपनियों की ओर से प्रभावित किया जा रहा है।

5 राज्यों में कांग्रेस को मिली करारी हार

गौरतलब है कि हाल ही में यूपी समेत 5 राज्यों के विधानसभा चुनावों में कांग्रेस को करारी हार का सामना करना पड़ा है। यूपी में पार्टी को महज 2 सीटें ही मिली हैं, जबकि पंजाब में सत्ता से बाहर हो गई है और प्रदेश अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू, मुख्यमंत्री रहे चरणजीत सिंह चन्नी तक दोनों सीटों से हार गए। यूपी में भी लंबे समय से प्रियंका गांधी डटी थीं, लेकिन उनका प्रचार काम आता नहीं दिखा।

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!
Leave A Reply

Your email address will not be published.