राजा भैया के खिलाफ एफआईआर: एससी-एसटी एक्ट के तहत मामला दर्ज

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!

समग्र समाचार सेवा

प्रतापगढ़, 28 फरवरी। कुंडा विधानसभा क्षेत्र के रयापुर पोलिंग बूथ पर रविवार को मतदान के दौरान सपा प्रत्याशी गुलशन यादव के पोलिंग एजेंट को गाड़ी में भरकर उठा ले जाने और पीटकर गंभीर रूप से घायल करने के मामले में पूर्व मंत्री और कुंडा के निवर्तमान विधायक रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजाभैया के खिलाफ कुंडा कोतवाली में एससीएसटी एक्ट सहित विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है। उधर, राजाभैया के समर्थक विजय प्रताप सिंह के द्वारा भी सपा प्रत्याशी गुलशन यादव सहित 30-35 लोगों के खिलाफ भी मुकदमा दर्ज कराया गया है।

सपा प्रत्याशी गुलशन यादव के समर्थक के साथ मारपीट

रविवार को रैयापुर मतदान केंद्र पर समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी गुलशन यादव के समर्थक राकेश कुमार को कुछ हमलावर गाड़ी में भरकर उठा ले गए थे और मारपीट कर घायल कर दिया था। एजेंट ने राजाभैया के ईशारे पर जनतासत्ता दल लोकतांत्रिक कार्यकर्ताओं पर मारपीट करने का आरोप लगाया था।

बूथ एजेंट ने राजा की पार्टी पर लगाए गंभीर आरोप

राकेश कुमार पासी का आरोप है कि रविवार को वह कुंडा विधानसभा के बूथ संख्या 209 रैय्यापुर भदरी कुंडा में सपा का बूथ एजेंट था। इसी दौरान जनसत्ता दल के बूथ एजेंट टिंकू सिंह पुत्र भोला के पास किसी का फोन आया कि राकेश पासी को बूथ पर से हटाओ नहीं तो बूथ कैप्चरिंग नहीं हो पाएगा।

जातिसूचक शब्दों का प्रयोग किया गया

इसके कुछ देर बाद रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजाभैया अपने साथ सुभाष सिंह और गोपाल केसरवानी सहित करीब 15 लोगों के साथ बूथ पर पहुंचे और उसे गाड़ी में भरकर उठा ले गए। बेरहमी से मारने पीटने के बाद जातिसूचक शब्दों का प्रयोग किया। इसी तरह कुंडा कोतवाली के सहिबापुर पहाड़पुर बनोही निवासी विजय प्रताप सिंह पुत्र गनपत सिंह ने गुलशन यादव सहित 35 लोगों पर मारपीट करने के साथ मुख्यमंत्री और प्रधानमंत्री की फोटो को पैर से रगड़ने का आरोप लगाया है।

डंडेलोहे की राड से मारा पीटा

आरोप लगाया कि रविवार को सुबह 10.45 बजे वह घर के बरामदे में बैठे थे कि सपा प्रत्याशी गुलशन यादव अपने 30-35 समर्थकों के साथ आ गए और साइकिल पर वोट डालने का दबाव बनाने लगे, जब उसने कहा कि उसे जिसे मन करेगा उसे वोट देंगे तो वह मारपीट करने लगे। डंडे, लोहे की राड से मारा पीटा। घर में घुस कर तोड़फोड़ किया। घर के अंदर शीशा क्षतिग्रस्त कर दिया और योगी और मोदी के फोटो को जमीन पर पटककर  पैर से रगड़ने का भी आरोप लगाया।

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!
Leave A Reply

Your email address will not be published.