शोपियां में सुरक्षाबलों के हाथ लगी बड़ी कामयाबी, लश्कर का टॉप कमांडर अशफाक डार उर्फ अबू अकरम ढेर

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!

समग्र समाचार सेवा
श्रीनगर, 19जुलाई। जम्मू कश्मीर के शोपियां में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच एक बार फिर मुठभेड़ हुई है. यहां सुरक्षाबलों ने लश्कर-ए-तैयबा के टॉप कमांडर इश्फाक डार को मार गिराया गया है. बता दें कि आतंकी कुछ समय पहले जम्मू कश्मीर पुलिस में था लेकिन इसने 4 साल पहले पुलिस की नौकरी छोड़कर आतंकी बनने का फैसला लिया और बीते रात हुए मुठभेड़ में सेना के जवानों ने इश्फाक डार को मार गिराया गया है।
पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि तलाशी के दौरान आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर गोली चलाना शुरू कर दिया जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई।

कश्मीर पुलिस प्रमुख (आईजीपी) विजय कुमार ने कहा कि अशफाक डार उर्फ अबू अकरम साल 2017 से इस क्षेत्र में एक्टिव था. वह लश्कर के टॉप आतंकियों में से एक था और उसे पुलिस, सेना और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल द्वारा चलाए जा रहे संयुक्त अभियान में मार गिराया गया. IGP ने बताया कि कश्मीर में इस साल 1 जनवरी से अब तक कुल 80 आतंकवादी मारे गए, जिनमें कुछ टॉप कमांडर भी शामिल हैं. मारे गए 80 में से 41 आतंकवादी लश्कर के थे।

इससे पहले श्रीनगर में शुक्रवार को सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकवादी मारे गए थे. अधिकारियों ने यह जानकारी दी थी.पुलिस के प्रवक्ता ने बताया था, ‘श्रीनगर के दानमार इलाके में स्थित आलमदार कॉलोनी में आतंकवादियों के छुपे होने की मिली सूचना के बाद पुलिस और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) ने इलाके में संयुक्त घेराबंदी और तलाश अभियान शुरू किया.’ उन्होंने बताया था कि शुक्रवार तड़के तलाश अभियान के दौरान आतंकवादियों की मौजूदगी की पुष्टि होने के बाद उनसे आत्मसमर्पण को कहा गया, लेकिन उन्होंने संयुक्त अभियान दल पर अंधाधुंध गोलीबारी शुरु कर दी. सुरक्षा बलों ने भी गोलीबारी का जवाब दिया जिसके बाद तलाश अभियान मुठभेड़ में बदल गया।

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!
Leave A Reply

Your email address will not be published.