वैश्विक मित्रता दिवस पर ट्राइडेंट-लन्दन ने किया “ग्लोबल सक्सेस स्टोरीज़ अवार्ड 2020” का आयोजन

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!

समग्र समाचार सेवा,लंदन 6 अगस्त : लंदन की एक प्रसिद्ध मीडिया मनोरंजन और इवेंट मैनेजमेंट कंपनी यूके ने आईसीएमईआई (इंटरनेशनल चैंबर ऑफ मीडिया एंड एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री), मोर्या एंटरटेनमेंट और लायन क्लब के साथ मिलकर 3 अगस्त को वैश्विक मित्रता दिवस के मौके पर सफल अंतरराष्ट्रीय हस्तियों को उनके संबंधित क्षेत्रों में योगदान के साल 2020 के लिए सम्मानित किया गया।

ट्राइडेंट कम्युनिकेशन के संस्थापक शिव काकरन ने कहा-सफलता इस बारे में नहीं है कि आप अपने जीवन में वो हासिल करते हैं बल्कि जो आप दूसरों को करने के लिए प्रेरित करते हैं।इसलिए ट्राइडेंट कम्युनिकेशन ने वेब पर पुरस्कार देने की योजना बनाई और दुनिया के विभिन्न हिस्सों के विजेताओं के साथ कई हस्तियों को भी आमंत्रित किया।

समारोह की शुरुआत डॉ संदीप मारवाह को वैश्विक सांस्कृतिक राजदूत के रूप में सम्मानित करने के साथ हुई। साथ ही प्रसिद्ध अंतर्राष्ट्रीय संगीतकार और डिस्को किंग बप्पी लहरी को लाइफ टाइम अचीवमेंट अवार्ड से सम्मानित किया गया।

ट्राइडेंट ने कोरोना महामारी के समय में वेब पर इन पुरस्कारों को वितरित करने की योजना बनाई थी और दुनिया के विभिन्न हिस्सों से विजेताओं के साथ कई हस्तियों को आमंत्रित किया था। जो कि देश के अलग-अलग हिस्से जैसे भारत, ब्रिटेन, अमेरिका, सिंगापुर, थाईलैंड, जर्मनी, इटली, इक्वाडोर और सार्क देशों से आये थे।

ब्रिटिश लेबर पॉलिटिशियन श्री नवीन शाह और लंदन असेंबली के चेयरमैन,हैरो(यूके) के मेयर नितिन पारेख, कुमार राकेश, सम्पादकीय अध्यक्ष,ग्लोबल गवर्नेंस न्यूज़ ग्रुप, नई दिल्ली और संस्थापक-इंडिया इंडिया फाउंडेशन व लाइफ चैरिटेबल ट्रस्ट, मोर्य एंटरटेनमेंट के हरिदत्त जोशी, गौरव गुप्ता, चार्टर अध्यक्ष लायन क्लब और निदेशक-दिल्ली पब्लिक स्कूल, इक्वाडोर के राजदूत हेक्टर सी, जैकोम, लिजा वर्मा पूर्व फेमिना मिस इंडिया, सार्क क्षेत्र के इंद्रजीत घोष राजदूत, जाने माने अभिनेता व भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता मुकेश त्यागी, सुश्री सुमन मंजरी(आईपीएस) आईजी पुलिस, हरियाणा, सुखबीर हुड्डा, एडवोकेट और पंजाब और हरियाणा उच्च न्यायालय, सिंगापुर से वंदना इवाना, लाइफ स्टाइल स्पेशलिस्ट सुनयना चिब्बा और प्रो. डॉ. केटीएन मूर्ति को उनके जीवन की सफलता की कहानियों के लिए भी सम्मानित किया गया।

डॉ. मीनाक्षी साहनी, आरुशी पोखरियाल, ओमकार कपूर, अभिनेता हितेन तेजवानी, अभिनेता डेलनाज ईरानी, कार्तिक जयराम, कनिका माहेश्वरी, गीता जेलदार, जसबीर जस्सी (गायक), अनु कादयान (गायक), प्रमोद शर्मा राणा, सपना नाना शिवानी मलिक, रॉबिन खलीफा, अमित गुप्ता जेम माइन्स, डॉ, राजेश शर्मा, प्रिया दर्शनी, राजीव गोस्वामी, बीरू श्रीवास्तव, भरत गोराडिया, प्रदीप चंदीरामनी, दरिया गोर्डीयनको, अमरदीप शर्मा, दीपक शर्मा, हरीश राजदान, सूफियान वन कोचर, ऋचा मेहता, राघव शर्मा, डॉ. पूनम निगम, असीम यूसुफ, दविंदर कौर, नीतू सिंघल, मानसी अय्यर, कंचन टोडी, रीना कंवर, विपन माधोगढ़िया, शाहिद हुसैन, डॉ. रितु सिंह, यश शेलार, शर्मिष्ठा शंकरनारायणन, वरुण कत्याल भी पुरस्कार पाने वालों की सूची में शामिल थे।

सभी ने अपनी सफलता की कहानियों के साथ इस अंतर्राष्ट्रीय वेबिनार में भाग लिया। कार्यक्रम की समाप्ति पर श्रीमती नवीन दहिया,निदेशक,ट्राईडेंट कम्युनिकेशंस ने कहा कि यह विशेष पुरस्कार न केवल आपकी उच्च स्तर की सफलता को सिद्ध करता है, बल्कि अथक प्रयासों, समर्पण, दृढ़ता, और सभी महान उपलब्धियों को भी दर्शाता है.उन्होंने सबके प्रशस्ति पत्र को भी पढ़ा.

शिव काकरान ने इस शो का संचालन बहुत ही अनुशासित तरीके से किया। मानसी आयर ने इस पुरस्कार को सभी विजेताओं के उद्देश्य और सकारात्मकता के साथ इस अंतरराष्ट्रीय वेबिनार को एक अहम उद्देश्य के साथ साझा किया।

श्री संदीप मारवाह, श्री कुमार राकेश और गौरव गुप्ता ने सभी पुरस्कार विजेताओं को ऑनलाइन ही प्रशस्ति पत्र और प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया। इसी अनुसार सर्टिफिकेट सभी पुरस्कृत विजेताओं को उनके मेल पर भेजे जाएंगे।

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!
Leave A Reply

Your email address will not be published.