अमेरिका,कनाडा सहित कई देशो में राम रक्षा स्तोत्र व श्रीराम जाप के साथ अंतर्राष्ट्रीय महासम्मेलन का आयोजन

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!

समग्र समाचार सेवा,बोस्टन (अमेरिका) 6 अगस्त : संयुक्त राज्य अमेरिका, कनाडा और कैरिबियन द्वीप समूह ने मिलकर राम जन्म भूमि पूजन के ऐतिहासिक शुभ अवसर पर सामुहिक राष्ट्रीय प्रार्थना कार्यक्रम, “यूएसए, कनाडा, और कैरिबियन द्वीप से पुजारी द्वारा राम रक्षा स्तोत्र और श्री राम जाप का आयोजन किया गया था। विश्व हिंदू परिषद अमेरिका (वीएचपीए), हिंदू मंदिर कार्यकारी सम्मेलन और हिंदू मंदिर पुजारी सम्मेलन, और संयुक्त राज्य अमेरिका के इंडो-अमेरिकन समुदाय ने मिलकर मंगलवार को 4 अगस्त, 2020 को रात 8:00 बजे (ईएसटी) बड़ी श्रद्धा और भक्ति के साथ कार्यक्रम का आयोजन किया।

60 मंदिरों से लगभग 81 पुजारियों ने जाप कार्यक्रम में हिस्सा लिया, जिसके बाद प्लेबैक गायक संजीवनी भेलंदे और अनूप जलोटा ने मुंबई से एक मधुर लाइव भजन का सत्र आयोजित किया। सैकड़ों राम भक्तों ने यूट्यूब, फेसबुक, और सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर गायत्री वीडियो और वीएचपीए द्वारा लाइव स्ट्रीमिंग सत्र में शामिल होकर जाप और भजन का आनंद उठाया।

इस कार्यक्रम की शुरुआत शिव दुर्गा मंदिर के संस्थापक और मुख्य आचार्य, आचार्य कृष्ण कुमार पांडेय, बे एरिया ने वीएचपीए अमेरिका के अध्यक्ष डॉ. अभय अस्थाना के स्वागत भाषण से की, जिन्होंने कहा कि, पूरी दुनिया में अयोध्या राम मंदिर भूमि पूजन समारोह को लेकर हिंदुओं में काफी उत्सुकता है।

कार्यक्रम का दूसरा भाग अनूप जलोटा ने भगवान राम के भजनों की लाइव मधुर और संगीतमय गायन के साथ शुरू किया, उन्हें “भजन सम्राट” (भजनों के सम्राट) कहा जाता है और संजीवनी भेल्डे बॉलीवुड की प्रसिद्ध प्लेबैक गायिका है। वह अपनी अंग्रेजी पुस्तक और एल्बम मीरा के लिए प्रसिद्ध है और 2000 से ज्यादा लाइव संगीत कार्यक्रम कर चुकी हैं। वह अपनी लिपियों को संकलित कर संगीत को और अधिक आकर्षण देती हैं। उन्होंने अनूप जलोटा को अपने साथ लोकप्रिय रामभजनों के कुछ काव्यात्मक और दार्शनिक अंशों के साथ कार्यक्रम शुरू करने के लिए आमंत्रित किया जिसमें उन्होंने भजनों को एक लयबद्ध तरीके से पिरोया।

इसके बाद संजीवनी ने अपने विशेष भक्ति संगीत कार्यक्रम को आध्यात्मिकता और पवित्र उत्साह के साथ आगे बढ़ाया, जिसने उन्होंने भावनात्मक तरीके से लोगों के मन को भजन गायन के साथ राम भजनों के सागर में डुबो दिया। इस तरह उन्होंने अपनी संगत का परिचय दिया।

भारत-अमेरिकी समुदाय के अध्यक्ष अभिषेक सिंह ने आचार्य कृष्ण कुमार पांडे, वल्लभ तांत्री, तेजल शाह, वीएचपीए बोस्टन चैप्टर के अध्यक्ष कौशिक पटेल और वीएचपीए अमेरिका के उपाध्यक्ष संजय मेहता, संजय सक्सेना जो गायत्री परिवार के स्वयंसेवक पुजारी है सभी का धन्यवाद दिया। दीपक राठौड़ और गौरव दीक्षित ने मेगा कार्यक्रम को सफलतापूर्वक आयोजित करने में अपना वक्त और समर्थन दिया।

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!
Leave A Reply

Your email address will not be published.