भाजपा की आपत्ति के बावजूद अमेठी रिटर्निंग ऑफिसर ने राहुल गांधी के नामांकन को सही घोषित किया

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!

भाजपा की आपत्ति के बावजूद अमेठी रिटर्निंग ऑफिसर ने राहुल गांधी के नामांकन को सही घोषित किया। 

उत्तर प्रदेश की अमेठी लोकसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ रहे कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के नामांकन पर भारतीय जनता पार्टी की आपत्तियों के साथ साथ   नामांकन को रद्द करने की मांग की थी। भाजपा ने कांग्रेस अध्यक्ष  राहुल गांधी की नागरिकता और शैक्षणिक योग्यता और डिग्री संबंधी मामलों को लेकर इनकी योग्यता और नागरिकता करो लेकर सवाल उठाए थे। जिसके आधार पर राहुल गांधी को संदेहास्पद व्यक्ति बताते हुए इनको चुनाव से रोकने का प्लान था।
भाजपा द्वारा  लगाए गए इन तमाम आरोपों की सिलसिलेवार जांच के बाद अमेठी के रिटर्निंग ऑफिसर ने राहुल गांधी के नामांकन को वैध माना है और भाजपा के दलील को खारिज कर दिया है.
उल्लेखनीय है  कि अमेठी कलेक्ट्रेट में नामांकन पत्रों की जांच के अंतिम दिन निर्दलीय प्रत्याशी ध्रुवलाल और बहुजन मुक्ति पार्टी के प्रत्याशी अफजाल वारिस ने राहुल गांधी के नामांकन पर आपत्ति दर्ज कराई थी. उन्होंने इसमें गड़बड़ी का दावा करते हुए राहुल गांधी का नामांकन रद्द करने की मांग भी की थी। इन दलों को तमाम तथ्यात्मक सूचनाएं भी दी गई थी। जिसको खारिज करते हुए राहुल गांधी के नामांकन पत्र को सही माना। राहुल गांधी पर लगे इल्जाम को खारिज़ कर दिया। 

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!
Leave A Reply

Your email address will not be published.