भाजपा से बगावत की सजा शत्रुघ्न सिन्हा को मिली, फिर भी वे मोदी के संग संग

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!

अनामी शरण बबल

नयी दिल्ली/ पटना। पटना साहिब संसदीय क्षेत्र से भाजपा सांसद रहे मशहूर फिल्म अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ‘मैं भी चौकीदार’ अभियान को ‘खोखला’ बताते हुए  इस अभियान को  ‘पंचर कर दिया है। इसमें विषय वस्तु में गहराई की कमी होने का आरोप लगाया। इसके साथ ही उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को होली की बधाई देते हुए कहा कि आप अब भी प्रधानमंत्री हैं और मैं भारत के प्रधानमंत्री के साथ हूं। पटना साहिब से भाजपा के सांसद रहे शत्रुघ्न सिन्हा ने ट्वीट करके प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ‘मैं भी चौकीदार’ अभियान पर कटाक्ष किया है। इस अभियान के बारे में कहा कि ‘श्रीमान यह महत्वपूर्ण नहीं है कि  लाखों चौकीदारों को आप संबोधित करें। सबसे महत्वपूर्ण यह है कि उनकी दुर्दशा को कैसे दूर करें। उन्हें बेहतर नियम, वेतनमान दिया जाना तथा उनकी जीवन शैली को बेहतर करना और गरिमा के साथ जीने के लिए प्रोत्साहित करना…’। चौकीदार आज सतर्कता सजगता और सावधानी का प्रतीक है तो वही चौकीदार आज़ गरीबी दरिद्रता अभाव और लाचारी का भी नाम है। इनके साथ जुड़ना ही है तो सबसे पहले चौकीदारों को सम्मानजनक जीवन तो प्रदान करे। 

विभिन्न मुद्दों को लेकर पार्टी नेतृत्व के खिलाफ बागी तेवर अपनाए हुए शत्रुघ्न ने आगे कहा ‘…चूंकि आप अब भी हमारे राष्ट्र के माननीय प्रधानमंत्री हैं, तो मैं आपके साथ हूं… आपको ढेर सारा शुभकामनाएं और होली की शुभकामनाएं। जय हिन्द।’
 भाजपा से टिकट कटने के बाद शत्रुघ्न सिन्हा को लेकर कई दलों में साथ लेने और चुनाव लड़ाने की उत्सुकता है। राजद की सलाह समर्थन और सहमति के बाद शत्रुघ्न सिन्हा को कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लडने की उम्मीद है। इसके पीछे माना जा रहा है कि बड़ी जातियों के जो वोट राजद से चुनाव लड़ने पर मिलना दुष्कर था, वही वोट शत्रुघ्न को कांग्रेस के टिकट से मैदान में उतरने पर  मिलना सरस होगा। यूपी कांग्रेस अध्यक्ष राज बब्बर के लगातार संपर्क और पार्टी के लिए सक्रियता के चलते ही शत्रुघ्न सिन्हा के कांग्रेस के साथ जुडने का संयोग बन रहा है। राज बब्बर ने ही शत्रुघ्न सिन्हा को लेकर राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा को सहमत किया है। अब देखना है कि दूसरे को खामोश करने वाला यह मशहूर स्टार लोकसभा चुनाव में गैरो को कितना ख़ामोश कर पाएंगे?

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!
Leave A Reply

Your email address will not be published.