पीएनबी का फरार चोर नीरव मोदी बदले हुलिया के साथ लंदन में

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!

अनामी शरण बबल

नयी दिल्ली। पीएनबी (पंजाब नेशनल बैंक) घोटाले में फरार घोषित चोर  नीरव मोदी आजकल लंदन में है। बदले हुए हुलिए के बाद नीरव मोदी लंदन में दिखा। पहले वाले चेहरे पर  मोदी का चेहरा बदला हुआ था। इस दौरान बदले हुए हुलिए में भी नीरव को पत्रकारों ने पहचान लिया। पत्रकारों ने  नीरव मोदी से कई तरह के सवाल पूछे। इन सबके बीच बचते हुए नीरव मोदी बार बार नो कमेंट्स कह कर वो सारे आरोपों से इंकार करता रहा। करता रहा। भारत से फरार नीरव को पत्रकारों ने भगोड़ा होने के आरोप को ग़लत करार दिया। पीएनबी घोटाले पर मोदी ने नो कमेंट्स कहकर साजिश के तहत फंसाये जाने का आरोप लगाया।
भारतीय जांच एजेंसियों को धोखा देने के लिए बदले हुए हुलिए पर कोई जवाब नहीं दिया। कई माह से उसने अपना हुलिया बदल लिया है और वह 80 लाख पाउंड (करीब 72 करोड़ रुपए) के अपार्टमेंट में रह रहा है। अखबार की रिपोर्ट के मुताबिक, नीरव हर महीने अपार्टमेंट का 17 हजार पाउंड (करीब 15.5 लाख रुपए) किराया चुका रहा है। भारतीय अफसरों ने नीरव के खाते फ्रीज कर दिए हैं।
इंटरपोल ने उसकी गिरफ्तारी के लिए रेड कॉर्नर नोटिस जारी किया है। इसके बावजूद नीरव लंदन में बिजनेस चला रहा है।  उल्लेखनीय है कि पिछले साल सितंबर में उसके प्रत्यर्पण को लेकर ब्रिटेन को चिट्ठी लिखी गई है और साथ ही रेड कॉर्नर नोटिस भी जारी किया गया है। विभिन्न जांच एजेंसियां की सक्रियता के बावजूद नीरव मोदी अभी तक लापता है। देखना है कि जांच एजेंसियां के साथ नीरव का यह आंख मिचौली का खेल कब तक चलता हैं।

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!
Leave A Reply

Your email address will not be published.