सऊदी अरब के युवराज की भारत यात्रा

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!

सऊदी प्रिंस से गले मिलने पर कांग्रेस का पीएम मोदी से सवाल
नयी दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने सऊदी अरब के युवराज (वली अहद) मोहम्मद बिन सलमान का प्रोटोकॉल से हटकर स्वागत करने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  पर निशाना साधते हुए सवाल किया है कि पाकिस्तान के तथाकथित आतंकवाद विरोधी प्रयासों की तारीफ करने वाले युवराज को गले लगाना क्या ‌ पुलवामा के शहीदों को याद करने का यही तरीका है ?

कांग्रेस पार्टी ने यह भी कहा कि प्रधानमंत्री सऊदी अरब से कहें कि वह आतंकवाद विरोधी लड़ाई को लेकर पाकिस्तान की तारीफ करने वाले साझा बयान से खुद को अलग करे। कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने बिन सलमान और मोदी के गले मिलने वाली तस्वीरें और पाक-सऊदी साझा बयान के लिखित ब्यौरे को शेयर करते हुए ट्वीट किया, ‘

राष्ट्रीय हित बनाम मोदी जी की गले लगने वाली कूटनीति…. ।

प्रोटोकॉल तोड़कर प्रधानमंत्री मोदी ने उस व्यक्ति का भव्य स्वागत किया है जिसने पाकिस्तान को 20 अरब डॉलर देने का वादा किया है। पाकिस्तान के ‘आतंकवाद विरोधी’ प्रयासों की भी सराहना की।’ उन्होंने प्रधानमंत्री से सवाल किया, ‘क्या पुलवामा के शहीदों को याद करने का आपका यही तरीका शहादत का सम्मान है? युवराज की गर्मजोशी से स्वागत को प्रधानमंत्री एक कूटनीतिक रूप देना चाहते हैं, मगर कांग्रेस द्वारा इसे सवालों के घेरे में करने की पहल से यह विवाह गहरा सकता है।

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!
Leave A Reply

Your email address will not be published.