प्रधानमंत्री का कांग्रेस के पंजे पर प्रहार

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!

वो कौन सा पंजा था, जो खजाना खाली कर गया’ 
नयी दिल्ली/पटना। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज जम्‍मू के विजयपुर पहुंचकर कई परियोजनाओं का शिलान्‍यास और उद्घाटन किया। उन्‍होंने इसके बाद जनसभा को संबोधित किया।  बीजेपी सरकार इस प्रदेश के लिए विकास के कार्य कर रही है। उन्होंने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा ‘कांग्रेस ने 10 साल पहले 2008 में चुनाव जीतने के लिए किसानों के लिए कर्जमाफी का ऐलान किया था। देश के किसानों पर उस समय 6 लाख करोड़ रुपए का कर्ज था, माफ किया 52 हजार करोड़ रुपए का।
इसमें से भी 30-35 लाख ऐसे लोगों की कर्ज़माफी कर दी गई जो इसके हकदार ही नहीं थे।’ उन्होंने कांग्रेस को घेरते हुए सवाल किया, ‘वो कौन सा पंजा था जो खजाना खाली कर गया। उनकी चुनावी गुब्‍बारे की हवा निकल गई है।’ उन्‍होंने कहा कि चुनाव नजदीक आते ही कांग्रेस पार्टी को कर्ज माफी का बुखार चढ़ जाता है कांग्रेस पार्टी की नीयत कभी किसानों को कर्ज से मुक्त करने की रही ही नहीं, किसानों के नाम पर कांग्रेस हमेशा बिचौलियों की जेब भर्ती आई है। पिछली सरकारों ने किसानों से कर्जमाफी के नाम पर धोखा दिया है।
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा ‘कि एक को पेश हुए बजट को देश के विकास के लिए बेहतर बजट बताया। उन्होंने कहा कि अब 75 हजार करोड़ रुपये अब सीधे किसानों के खाते में जाएंगे। अब किसानों के खाते में सीधे 6 हजार रुपये जाएंगा  पीएम मोदी ने कहा कि दूर-दराज के इलाकों को जोड़ने, यहां की सड़क नेटवर्क को सुधारने के लिए भाजपा सरकार ने प्रधानमंत्री विकास पैकेज में 40 हजार करोड़ रुपये का प्रावधान किया है। केंद्र सरकार युवाओं को समान अवसर देने के लिए समर्पित है। हाल में ही सरकारी सेवाओं और शिक्षण संस्थानों में गरीब सामान्य वर्ग के युवाओं को 10 प्रतिशत आरक्षण देने का फैसला लिया गया है। पीएम ने आगे कहा कि केंद्र की सरकार मेरे कश्मीरी पंडित, कश्मीरी विस्थापित भाइयों और बहनों के अधिकारों, उनके सम्मान और उनके गौरव के लिए समर्पित है, प्रतिबद्ध है। 
हमारी सरकार नागरिकता कानून में संशोधन का प्रस्ताव लाई है। ये उस संकल्प का हिस्सा है, जिसके द्वारा हम उन सभी लोगों के साथ खड़े रहेंगे, जो कभी भारत का हिस्सा थे और 1947 में बनी परिस्थितियों के चलते हमसे अलग हो गए।उन्होंने कहा कि  पिछले दिनों जम्मू कश्मीर में हुए पंचायत चुनाव में जिस तरह लोगों ने हिस्सा लिया जिसमें 70 प्रतिशत से ज्यादा मतदान हुआ और हिंसा की कोई घटना नहीं हुई, वो अभूतपूर्व है । देश के 70 साल के इतिहास में पहली बार देश के 12 करोड़ से अधिक छोटे किसान परिवारों जिनके पास 5 एकड़ तक की ज़मीन है, उनको अब हर वर्ष 6,000 रुपए सीधे बैंक खाते में भेजे जाएंगे।जब मैंने जन धन अकाउंट खुलवाया था तो लोगो ने मजाक बनाया था पर अब पता चला कि जन धन अकाउंट का क्या फायदा होने वाला है। कांग्रेस ने 10 वर्ष पहले 2008 में चुनाव जीतने के लिए किसानों के लिए कर्जमाफी का ऐलान किया था। देश के किसानों पर उस समय 6 लाख करोड़ रुपए का कर्ज़ था, माफ किया 52 हज़ार करोड़ रुपए का। इसमें से भी 30-35 लाख ऐसे लोगों की कर्ज़माफी कर दी गई जो इसके हकदार ही नहीं थे। मध्योप्रदेश में ऐसे किसानों का कर्ज माफ किया जा रहा है जिनपर कभी कर्ज था ही नहीं। जिनका कर्ज माफ हुआ है उनका तेरह रूपये का कर्ज माफ हुआ है। राजस्थान में सरकार में आते ही हाथ खड़े कर दिए। इनका कभी कर्ज माफी का इरादा था ही नहीं।
कांग्रेस को घेरतए हुए प्रधानमंत्री मोदी ने सवाल किया कि ‘वो कौन सा पंजा था जो खजाना खाली कर गया। उनकी चुनावी गुब्बासरे की हवा निकल गई है। किसानों के नाम पर कांग्रेस हमेशा बिचौलियों की जेब भर्ती आयी है। उन्होंईने कहा कि ‘जब हमारे वित्त् मंत्री बजट पढ़ रहे थे तो विपक्ष का चेहरा कैसा था, चेहरे लटक गए था। वो अपना होश गवां बैठे थें। उनका तो कर्जमाफी का प्लान चला गया। पीएम ने कहा कि बजट में घोषित की गई पीएम किसान सम्मान योजना का लाभ केवल एक बार नहीं मिलेगा, बल्कि हर वर्ष मिलने वाला है।
उन्होंने  हर शहीद के परिवार को विश्ववास दिलाया कि देश की सरकार आपके साथ, हर कदम पर खड़ी रहेगी। मैं सीमा पार से गोलाबारी का सामना कर रहे परिवारों को भी आश्स्त करता हूं कि उनकी सुरक्षा के लिए हर संभव कोशिश की जा रही है। एक तरफ तो दुश्मन को करारा जवाब दिया जा रहा है, वहीं दूसरी तरफ सीमा पर 14 हजार बंकर बनाए जा रहे हैं, ताकि आप सभी सुरक्षित रह सकें।

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!
Leave A Reply

Your email address will not be published.