28 साल के बाद बिहार में कांग्रेस की जनाकांक्षा रैली

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!

 राहुल गांधी समेत विपक्षी नेताओं का महा जमावड़ा रैली के लिए उमड़ी लोगों की भारी भीड़

पटना के ऐतिहासिक गांधी मैदान में कांग्रेस की जन आकांक्षा रैली होने वाली है। लगभग तीन दशक के बाद कांग्रेस की इस रैली में लोगों को जुटना शुरू हो गया है। ये बिहार में पहला मौका होगा जब चुनाव से ठीक पहले महागठबंधन के सहारे कांग्रेस सहित पूरा विपक्ष भी अपनी एकता और ताकत दिखाने की कोशिश करेगी। पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी तीन प्रदेशों के सीएम के साथ इस रैली में शामिल हो रहे हैं।
कांग्रेस के अध्यक्ष राहुल गांधी मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और अहमद पटेल के साथ गांधी मैदान में होने वाली अपनी रैली के लिए आएंगे  महागठबंधन के सभी नेता इस रैली में शामिल हो रहे हैं जिनमें शरद यादव, जीतन राम मांझी, उपेन्द्र कुशवाहा, तेजस्वी यादव के साथ वाम दलों के नेता भी शामिल हैं। वाम दलों की तरफ से सीपीआई रैली में शामिल हो रही है। रैली की तैयारी भी काफी बड़े स्तर पर की गई है।

गांधी मैदान में इसके लिए दो मंच बनाए गए हैं। मुख्य मंच पर राहुल के साथ गठबंधन के नेता मौजूद रहेंगे। वहीं दूसरे मंच पर स्थानीय कांग्रेस नेताओं और विधायक रहेंगे। रविवार की सुबह से ही लोगों का गांधी मैदान पहुंचना शुरू हो गया था। जबकि गांधी मैदान में सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए गए हैं। भारी संख्या में सुरक्षा बल तैनात किया गया है और सुरक्षा चेक के बाद ही गांधी मैदान में प्रवेश की इजाजत दी जा रही है। इस रैली में नया क्या घोषणा होगी इससे चुनावी समीकरण का संकेत जाहिर होगा।


कृपया इस पोस्ट को साझा करें!
Leave A Reply

Your email address will not be published.