सर्जिकल स्ट्राइक में शामिल कमांडो संदीप शहीद, घायल होते हुए भी मार दिए 3 आतंकी

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!

श्रीनगर, जम्मू-कश्मीर: जम्मू-कश्मीर के तंगधार सेक्टर में सेना के एक ऑपरेशन के दौरान पैरा कमांडो संदीप सिंह शहीद हो गए। संदीप सिहं भारतीय सेना की ओर से पाकिस्तान के खिलाफ की गई सर्जिकल स्ट्राइक में शामिल रहे थे।

दरअसल संदीप सिंह 4 पैरा कमांडो टीम के साथ तंगधार सेक्‍टर के गगाधारी नार इलाके में सर्च ऑपरेशन का नेतृत्‍व कर रहे थे। इस दौरान उन्‍हें कुछ संदिग्‍ध गतिविधि नजर आई। इसके बाद उन्‍होंने अपनी टीम के साथ आगे बढ़कर आतंकवादियों का पता लगाने की कोशिश की। गोलीबारी के दौरान संदीप ने तीन आतंकवादियों को ढेर कर दिया। साथ ही आतंकवादियों के घातक हमले से अपने साथियों की जान बचाई। एक सूत्र ने कहा, इस साहसिक कार्रवाई के दौरान वह घायल हो गए लेकिन आतंकवादियों के खिलाफ गोलियां बरसाना जारी रखा। इसी बीच एक गोली उनके सिर में जा लगी। अस्‍पताल ले जाते समय लांस नायक सिंह शहीद हो गए।

2016 में हुए सर्जिकल स्ट्राइक में वे बहादुरी के साथ शामिल हुए थे और दुश्मनों का आगे बढ़कर खत्म किया था। उनके परिवार में उनकी पत्नी और पांच साल का बेटा है।

संदीप के शहीद होने की खबर सुनकर मां कुलविंदर कौर बेहोश हो गई। पत्नी गुरप्रीत कौर और पांच साल के बेटे का भी रो-रोकर बुरा हाल है। पिता जगदेव सिंह भी खुद को संभाल नहीं पा रहे हैं। सांत्वना देने वालों का तांता लगा हुआ है। वहीं पूरे गांव में शोक की लहर दौड़ गई है। संदीप 2007 में सेना में भर्ती हुए थे। इन दिनों उनकी ड्यूटी 4 पैरा उधमपुर में थी। तंगधार में घुसपैठ की सूचना पर उन्हें वहां भेजा गया था।

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!
Leave A Reply

Your email address will not be published.