रोहित शेखर तिवारी हत्याकांड: संदेह के घेरे में पत्नी समेत पूरा ससुराल

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!

पुलिस ने रोहित शेखर की पत्नी अपूर्वा से लगातार तीसरे दिन की  लगातार लंबी पूछताछ 
 नयी दिल्ली। दिल्ली पुलिस ने पूर्व मुख्यमंत्री और राज्यपाल रहे दिवंगत कांग्रेसी नेता नारायण दत्त तिवारी के बेटे रोहित शेखर तिवारी की संदिग्धावस्था में हुई मौत के बाबत रोहित की पत्नी अपूर्वा से सोमवार को उसके घर में लगातार तीसरे दिन भी पूछताछ की। सूत्रों ने यह जानकारी दी। रोहित 16 अप्रैल को संदिग्ध परिस्थितियों में अपने शयनकक्ष में संदिग्ध हाल में मृत पाये गये थे। सूत्रों के अनुसार रोहिणी फोरेंसिक लैब के विशेषज्ञ भी रविवार को डिफेंस कॉलोनी स्थित रोहित तिवारी के घर गये और अपराध के घटनाक्रम को दोहराया। उनका मानना रहा कि गला घोंटे जाते समय रोहित द्वारा प्रतिरोध करने के कोई सबूत नहीं हैं। 
फॉरेसिंक टीम ने उस गाड़ी की भी जांच की जिसमें एंबुलेंस के आने से पहले रोहित को लिटाया गया था। पुलिस ने अपूर्वा और दो घरेलू सहायकों को रविवार को पूछताछ के लिये हिरासत में लिया था। सूत्रों के अनुसार पुलिस इस मामले की तह तक जाने के काफी करीब है। उन्होंने बताया कि रोहित के घर में सात सीसीटीवी कैमरे हैं जिनमें से दो काम नहीं कर रहे हैं। सीसीटीवी से भी ढेरों पेचिदगी सुलझ गई है। 
दिल्ली पुलिस ने पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद रोहित तिवारी की हत्या के मामले में बृहस्पतिवार को मामला दर्ज किया था। रिपोर्ट में बताया गया कि तिवारी की हत्या गला घोंटे जाने के कारण सांस रुकने से हुई है। रोहित शेखर की मां उज्ज्वला ने रविवार को आरोप लगाया था कि अपूर्वा और उसके परिवार वालों की नजर रोहित की संपत्ति पर थी। रोहित की मां के बयानों से भी पुलिस को काफी मदद मिली है। सूत्रों के अनुसार इस मामले में अवैध संबंधों और सेक्स के एंगल से भी जांच की गयी है। पुलिस अधिकाियों ने बताया कि पूरा केस सुलझा  लिया गया है। चूंकि वीवीआईपी परिवार का मामला है इस कारण सभी कोण से कई बार जांच की गयी है। इसमें धन संपति से लेकर और भी ढेरों प्रसंग है जिसको अदालत में पेश किया जाएगा। उल्लेखनीय है कि रोहित शेखर दत्त तिवारी पूर्व मुख्यमंत्री नारायण दत्त तिवारी के जैविक पुत्र है। जवानी की दहलीज पर नारायण दत्त तिवारी का उज्ज्वला शर्मा से शारीरिक संबंध रहा था। उज्ज्वला शर्मा भी एक पूर्व केंद्रीय मंत्री की बेटी रही है। दिवंगत तिवारी के बच्चे को उज्ज्वला शर्मा ने प्रसव के बाद बडा किया। लालन पालन करती रही। इसके बाद भी नारायण दत्त तिवारी ने कभी भी इसे न अपना बेटा माना और न उज्ज्वला शर्मा को मान दिया। इस घटना के सालों बीत जाने के बाद रोहित शेखर ने अदालत में खुद को नारायण दत्त तिवारी का बेटा होने का दावा किया।  सालों तक नारायण दत्त तिवारी के इंकार के बावजूद कोर्ट की सख्ती से यह साबित हो गया कि रोहित ही नारायण दत्त तिवारी के पुत्र हैं।  कोर्ट के आदेश के बाद 88 साल की उम्र में नारायण दत्त तिवारी ने उज्ज्वला शर्मा से विवाह किया, और 93 साल की उम्र में पिछले साल 2018 में नारायण दत्त तिवारी की मौत हो गयी। अपनी मौत से पहले पिछले साल मई 2018 में रोहित शेखर तिवारी की मध्यप्रदेश की अपूर्वा

 से शादी हुई थी। मात्र 11 माह में ही संदिग्ध हाल में रोहित अपने शयनकक्ष में मिले। डॉक्टरों ने रोहित को मरा हुआ घोषित कर दिया। इसके बाद की जांच और लगातार पूछताछ में पत्नी मां और नौकरों के बयान समेत ससुराल पक्ष की प्रबल कब्जा को लेकर एक मौत के पीछे ढेरों एंगल है। जिसकी कई बार जांच के बाद पुलिस पूरे मामले को पेश करने के लिए तैयार हो रही है। 

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!
Leave A Reply

Your email address will not be published.