पश्चिम बंगाल से प्रधानमंत्री ने लोकसभा चुनावी अभियान का आगाज

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!

अनामी शरण बबल

प्रधानमंत्री  नरेन्द्र भाई दामोदर मोदी शनिवार को सीमावर्ती उत्तर 24 परगना जिला और औद्योगिक नगर दुर्गापुर में रैलियों के साथ ही आगामी लोकसभा चुनावों के लिए भाजपा के चुनावी प्रचार अभियान की शुरुआत कर दी। वामपंथी गढ़ में दोनों रैलियों के आयोजन स्थल का अपना  खास राजनीतिक महत्व है। आयोजन स्थल ठाकुरनगर में मतुआ समुदाय की अच्छी खासी आबादी है।
भाजपा प्रदेश इकाई को उम्मीद है कि प्रधानमंत्री मोदी ठाकुरनगर में नागरिकता (संशोधन) विधेयक पर बोलेंगे। पार्टी सूत्रों ने कहा कि भाजपा से संबद्ध ऑल इंडिया मतुआ महासंघ रैली का आयोजन कर रहा है। दुर्गापुर रैली का आयोजन राज्य में भाजपा के गणतंत्र बचाओ कार्यक्रम के तहत होगा। सिलिगुड़ी में आठ फरवरी को मोदी की तीसरी रैली आयोजित होने वाली है।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दुर्गापुर में रेलवे के 294 किलोमीटर लंबे रेल खंड के विद्युतीकरण का कार्य देश को समर्पित करेंगे। प्रधानमंत्री कार्यालय से शुक्रवार को जारी बयान में बताया गया कि वह हिजली-नारायणगढ़ के बीच तीसरी रेल लाइन भी देश को समर्पित करेंगे। इन तैयारियों के साथ‬प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज से पश्चिम बंगाल में भाजपा के लोकसभा चुनाव अभियान का आगाज कर दी।
पीएम मोदी पश्चिम बंगाल के ठाकुर नगर में आयोजित जनसभा में अपने चिरपरचित अंदाज में बंगाली भाषा में ही अपने भाषण की शुरुआत कर वहां के स्थानीय लोगों का दिल जीतने का प्रयास किया। इसके बाद मोदी  ने हिन्दी में कहा कि स्वामी विवेकानन्द, नेताजी सुभाष चन्द्रबोस, रविन्द्र नाथ र जैसे मनीषियों की इस धरती को मैं नमन करता हूं। ठाकुर नगर तो सामाजिक आन्दोलन का केन्द्र रहा है। यहां के लोगों के बीच आकर मैं गौरव अनुभव कर रहा हूं। पीएम मोदी ने कहा कि पिछले साढ़े चार साल से केन्द्र सरकार गांव, गरीब के विकास के लिए काम कर रही है। कल भी इसी दिशा में एक ऐतिहासिक कदम उठाया गया है। बजट में किसान, कामगारों और मध्यवर्गीय परिवारों बजट में की गई घोषणा से उनको सीधा लाभ होगा।  उन्होंने सीएम ममता बनर्जी पर कटाक्ष करते हुए कहा कि इतनी भीड़ देखकर समझ आ गया कि ममता हिंसा पर क्यों उतर आई है। उन्होंने कहा कि ये बजट तो एक शुरुआत भर है। जब चुनाव के बाद पूर्ण बजट आएगा तो किसान, कामगार और युवाओं की तस्वीर साफ हो जाएगाी। अब कोई सिंडिकेट टैक्स को घुसने नहीं दिया जाएगा। ना कोई बिचौलिया होगा सीधे किसान के खाते में पैसा जाएगा। अब आपको समझ आ गया होगा कि मोदी बैंकों में खाते क्यों खुलवा रहा था।

बंगाल की धरती पर प्रधानमंत्री मोदी- भीड़ देखकर पता चला दीदी हिंसा

👊

 पर क्यों उतारु हो जाती हैं ।
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के गढ़ में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मिशन 2019 का चुनावी बिगुल फूंक दिया है। उन्होंने नार्थ 24 परगना के ठाकुर नगर में रैली को संबोधित किया। इस दौरान पीएम मोदी के निशान पर राज्य की ममता सरकार रही। उन्होंने कहा कि आज की रैली का दृश्य देखकर मुझे समझ आ गया है कि दीदी हिंसा पर क्यों उतर आयी हैं। हमारे प्रति बंगाल की जनता के प्यार से डरकर लोकतंत्र के बचाव का नाटक करने वालें लोग निर्दोष लोगों की हत्या करने पर तुले हुए हैं। सभा स्थल पर अफरा-तफरी का माहौल नजर आने के कारण पीएम मोदी को अपना सम्बोधन जल्द खत्म करना पड़ा।
पीएम मोदी ने कहा कि जुल्म और अत्याचार के बाद लोगों को अपने देशों अफगानिस्ता, पाकिस्तान, बांग्लादेश को छोड़कर भारत आना पड़ा। कभी हिंदुओं को आना पड़ा, कभी सिखों को, कभी जैनियों को और कभी पारसियों को। समाज के ऐसे लोगों हिंदुस्तान में रहने का अधिकार मिलना चाहिए। इसलिए हम नागरिकता का कानून लाए है। आप नागरिकता कानून का समर्थन कीजिए। देश के टुकड़े हुए। इनकी जिंदगी आपने तबाह की है। अब इन्हें अधिकार मिलना चाहिए।

 किसानों के कर्जमाफी के नाम पर सियासी दलों ने किसानों को धोखा दिया। जिन किसानों को कर्जमाफी का लाभ मिलता था, वह कुछ साल बाद कर्जदार बन जाते थे। कर्जमाफी के नाम पर कुछ राज्यों में वोट मांगे गए, लेकिन किसानों का कर्जमाफ नहीं किया गया। मध्यप्रदेश में किसानों का 13 रुपये कर्ज माफ किया गया और राजस्थान सरकार ने तो हाथ खड़े कर दिए। मोदी ने अंतरिम बजट का हवाला देते हुए कहा कि कल एक ऐतिहासिक कदम उठाया गया। देश के इतिहास में पहली बार किसानों और कामगारों के लिए बहुत बड़ी योजनाओं का ऐलान किया गया। उन योजनाओं से देश के 12 करोड़ से ज्यादा किसानों, 20 करोड़ मजदूर और 3 करोड़ मध्यमवर्गीय लोगों को लाभ मिलेगा। यह तो केवल शुरुआत है। लोकसभा चुनाव के बाद अगला बजट आएगा। जो युवाओं, किसानों और समाज के दूसरे वर्गों के लिए होगा।।।।

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!
Leave A Reply

Your email address will not be published.