मुख्य सचिव मारपीट: 25 अक्तूबर को केजरीवाल, सिसोदिया समेत 11 विधायकों को कोर्ट में होना होगा पेश

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!

नई दिल्ली: दिल्ली के पटियाला हाउस कोर्ट ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया समेत 11 एमएलए को मुख्य सचिव से मारपीट मामले में समन भेजा है। इनका नाम दिल्ली पुलिस के चार्जशिट में शामिल किया गया है। कोर्ट ने सभी नेताओं को 25 अक्तूबर को पेश होने को कहा है।

गौरतलब है कि मुख्य सचिव अंशु प्रकाश से मारपीट मामले में पुलिस ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और 11 आप विधायकों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल कर चुकी है। पुलिस ने आरोपियों पर सरकारी अधिकारी के काम में बाधा, मारपीट, गंभीर रूप से घायल करने संबंधी व अन्य धाराएं लगाई हैं। पुलिस ने आरोपपत्र में तर्क रखा है कि इन सभी के खिलाफ मुकदमा चलाने के लिए पर्याप्त साक्ष्य है, ऐेसे में आरोपियों के खिलाफ उचित कानूनी कार्रवाई की जाए।

पटियाला हाउस अदालत के एसीएमएम समर विशाल ने पुलिस की चार्जशीट पर विचार करने के लिए 25 अगस्त की तारीख तय की है। पुलिस ने 13 आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट के साथ जो दस्तावेज संलग्न किए हैं, जिनकी संख्या करीब 1300 है।

दिल्ली सरकार के मुख्य सचिव का आरोप है कि मुख्यमंत्री आवास कैंप में उनके साथ 19-20 फरवरी 2018 की रात मुख्यमंत्री व उपमुख्यमंत्री की मौजूदगी में अमानतुल्ला व प्रकाश जरवाल सहित अन्य विधायकों ने मारपीट की थी। इस मामले में पुलिस ने ओखला के विधायक अमानतुल्लाह व देवली के विधायक प्रकाश जरवाल को गिरफ्तार किया था। यह दोनों विधायक फिलहाल जमानत पर हैं।

दिल्ली पुलिस ने चार्जशीट में केजरीवाल, सिसोदिया, अमानतुल्ला, प्रकाश जरवाल, नितिन त्यागी, ऋतुराज झा, अजय दत्त, प्रवीण कुमार, राजेश ऋषि, मदन लाल, राजेश गुप्ता, दिनेश मोहनिया व संजीव झा को आरोपी बनाया गया है।

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!
Leave A Reply

Your email address will not be published.