एलन मस्क को पीएम मोदी ने दिया जवाब, कहा- भारत से हमेशा मिलते रहेंगे बिजनेस के मौके

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!

समग्र समाचार सेवा
नई दिल्ली, 8जून। नरेंद्र मोदी को तीसरी बार देश का प्रधानमंत्री बनने के लिए दुनिया भर से बधाईयां मिल रही हैं. X के मालिक एलन मस्क ने भी पीएम को बधाई दी थी. अब पीएम ने उनकी मुबारकबाद का जवाब दिया है. पीएम ने जवाब में लिखा, @elonmusk आपके अभिवादन की सराहना करता हूं. टेलेंटेंड इंडियन यूथ, हमारी जनसांख्यिकी, हमारी प्रिडिक्टेबल पॉलीसी और स्थिर लोकतांत्रिक राजनीति आपके सभी पार्टनर्स के लिए कारोबारी माहौल प्रदान करना जारी रखेंगे.

इससे पहले एलन मस्क ने लिखा था, बधाई हो @नरेंद्र मोदी. विश्व के सबसे बड़े लोकतांत्रिक चुनाव में आपकी जीत पर! मैं आशा करता हूं कि मेरी कंपनियां भारत में रोमांचक काम करेंगी. पीएम ने उनकी इसी मुबारकबाद का जवाब दिया है.

टेस्ला महाराष्ट्र, गुजरात और तमिलनाडु में इन्वेस्ट कर सकती है
विभिन्न मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, टेस्ला महाराष्ट्र, गुजरात और तमिलनाडु जैसे राज्यों में विनिर्माण संयंत्र स्थापित करने को इच्छुक है. रिपोर्टों के अनुसार निवेश का अपेक्षित आकार $2 बिलियन से $3 बिलियन के बीच होने का अनुमान लगाया गया था.

देश में फैक्ट्री बनाकर कार बनाना चाहती है
पिछले साल जुलाई में कंपनी ने कहा था कि वह देश में एक फैक्ट्री बनाकर ऐसी कार बनाना चाहती है जिसकी कीमत करीब 17,30,000 रुपये होगी. मस्क इस साल अप्रैल में भारत आने वाले थे, लेकिन आखिरी समय में उन्होंने भारत की अपनी यात्रा में देरी की और चीन का दौरा किया.

इस साल के अंत में यात्रा के लिए बहुत उत्सुक
मस्क ने कहा था, “दुर्भाग्य से, बहुत भारी टेस्ला दायित्वों के कारण भारत की यात्रा में देरी हुई, लेकिन मैं इस साल के अंत में यात्रा के लिए बहुत उत्सुक हूं.” सरकार इलेक्ट्रिक वाहन क्षेत्र में घरेलू विनिर्माण को बढ़ावा देने के लिए सक्रिय रूप से काम कर रही है. 2019 में शुरू हुई FAME पहल के अलावा, हाल ही में, इसने उन निर्माताओं के लिए कुछ ईवी पर आयात कर कम कर दिया, जिन्होंने कम से कम 500 मिलियन अमरीकी डालर का निवेश करने और तीन साल के भीतर विनिर्माण शुरू करने का वादा किया था.

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!
Leave A Reply

Your email address will not be published.