आज से 45 घंटे तक पीएम मोदी विवेकानंद रॉक पर करेंगे ध्यान, विजिटर्स की एंट्री पर लगी पाबंदी

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!

समग्र समाचार सेवा
नई दिल्ली, 30मई। लोकसभा चुनाव 2024 के आखिरी चरण के लिए आज यानी 30 मई को चुनाव प्रचार खत्म हो जाएगा. इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी प्रचार अभियान खत्म होने ठीक बाद विवेकानंद रॉक मेमोरियल पर जाकर अपना ध्यान शुरू कर देंगे. पीएम मोदी का ये ध्यान लगभग 45 घंटे तक चलेगा. इसे लेकर विवेकानंद रॉक मेमोरियल पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए जा रहे हैं. वहीं, 2 जून की शाम तक यहां विजिटर्स की एंट्री पर रोक लगा दी गई है. प्राइवेट बोट्स को यहां आने की अनुमति भी नहीं दी जाएगी.

ऐसा माना जाता है कि स्वामी विवेकानंद को इसी जगह से दिव्य दृष्टि की प्राप्ति हुई थी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यहां हेलीकॉप्टर से पहुंचेंगे. बुधवार (29 मई) को ही हेलीकॉप्टर की लैंडिंग का ट्रायल किया जा चुका है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज शाम को सबसे पहले तिरुवनंतपुरम पहुंचेंगे. इसके बाद वो एमआई-17 हेलीकॉप्टर पर सवार होकर करीब 4 बजे कन्याकुमारी पहुचेंगे, जहां पर शाम को करीब 4 बजकर 35 मिनट तक वे सूर्यास्त देखेंगे, इसके बाद वे अपने ध्यान में चले जाएंगे. वहीं 1 जून को दोपहर करीब 3 बजे वो अपना ध्यान खत्म करके कन्याकुमारी पहुंचेंगे.

सुरक्षा में तैनात होंगे 2 हजार पुलिसकर्मी
जानकारी के मुताबिक अगले 2 दिनों तक विवेकानंद रॉक मेमोरियल पर 2 हजार पुलिसकर्मी को प्रधानमंत्री की सुरक्षा के लिए तैनात किया गया है. इसके अलावा कई अन्य सुरक्षा एजेंसियां भी पीएम मोदी की निगरानी करेंगी. प्रधानमंत्री मोदी का ये ध्यान 30 मई से 1 जून तक चलेगा.

आपको बता दें कि साल 2019 में भी चुनाव प्रचार अभियान समाप्त होने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने केदारनाथ की गुफा में अपना ध्यान लगाया था. बीजेपी के पदाधिकारियों की तरफ से बताया गया है कि प्रधानमंत्री मोदी ने ध्यान के लिए कन्याकुमारी को इसलिए चुना है क्योंकि वे स्वामी विवेकानंद के दृष्टिकोण को साकार करना चाहते हैं. सूत्रों के मुताबिक ध्यान के दौरान भारतीय तटरक्षक बल और भारतीय नौसेना भी समुद्री सीमाओं पर निगरानी रखेगी.

 

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!
Leave A Reply

Your email address will not be published.