स्कूल-एयरपोर्ट के बाद अब केंद्रीय गृह मंत्रालय की बिल्डिंग को बम से उड़ाने की मिली धमकी

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!

समग्र समाचार सेवा
नई दिल्ली, 23मई। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में ईमेल पर मिल रही बम की धमकियों का सिलसिला रुकने का नाम नहीं ले रहा है. बीते दिनों स्कूल, एयरपोर्ट और कई अस्पताल में विस्फोटक होने की धमकी के बाद अब केंद्रीय गृह मंत्रालय को बम से उड़ाने की धमकी मिली है. नई दिल्ली इलाके के नॉर्थ ब्लॉक स्थित पुलिस कंट्रोल रूम को बम की धमकी वाला एक मेल मिला था. ईमेल में गृह मंत्री अमित शाह के कार्यालय में बम होने की जानकारी दी गई, हालांकि सर्च अभियान में गृह मंत्रालय से कोई भी विस्फोटक सामग्री बरामद नहीं हुई. ईमेल मिलने के बाद ही सुरक्षा एजेंसियां हरकत में आ गईं और गृह मंत्रालय की बिल्डिंग में सर्च अभियान चलाया गया. मौके पर दमकल की गाड़ी और बॉम्ब स्क्वाड की टीम भी मौके पर पहुंच गई है. इसके साथ ही ईमेल कहां से आया और किसने भेजा, इसकी भी जांच शुरू हो गई है.

होम मिनिस्ट्री के एक सीनियर ऑफिसर ने बताया कि बम की धमकी ईमेल के जरिए मिली है. इसके बारे में पुलिस को दोपहर 3 बजे जानकारी मिली. आपको बता दें कि इस महीने दिल्ली पुलिस को बम विस्फोट की धमकी से जुड़े कई ईमेल मिले हैं. इससे पहले दिल्ली-एनसीआर के 150 से अधिक स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी मिली थी, जिसके बाद कई स्कूलों में तत्काल प्रभास से छुट्टी कर दी गई. कुछ दिन बाद ही दिल्ली पुलिस को एक और ईमेल मिला जिसमें कई सरकारी अस्पतालों समेत इंदिरा गांधी इंटरनेशनल हवाई अड्डे को भी बम से उड़ाने की धमकी दी गई थी. हालांकि राहत की बात ये है कि ये सभी धमकियां खोखली साबित हुई और किसी भी स्थान पर सर्च ऑपरेशन में पुलिस को विस्फोटक सामान बरामद नहीं हुआ.

हंगरी से जुड़े हैं मेल के तार
दिल्ली पुलिस के अधिकारियों ने मंगलवार को कहा कि इस महीने की शुरुआत में दिल्ली-एनसीआर के लगभग 150 स्कूलों को बम की धमकी वाले ईमेल हंगरी की राजधानी बुडापेस्ट से भेजे जाने का संदेह है. एक अधिकारी ने कहा, दिल्ली पुलिस जल्द ही आगे की जांच के लिए हंगरी में अपने समकक्ष से संपर्क करेगी. मेल में दावा किया गया था कि स्कूल परिसर में विस्फोटक लगाए गए थे, जिससे निकासी और तलाशी शुरू हो गई क्योंकि घबराए हुए माता-पिता 1 मई को अपने बच्चों को लेने के लिए दौड़ पड़े. बाद में इसे अफवाह करार दिया गया क्योंकि स्कूलों से कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला.

https://x.com/ANI/status/1793244757931806980

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!
Leave A Reply

Your email address will not be published.