झामुमो के नेतृत्व वाला गठबंधन गले तक भ्रष्टाचार में डूबा है और लोगों का शोषण कर रहा है: राजनाथ सिंह

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!

समग्र समाचार सेवा
दुमका (झारखंड), 10मई। झारखंड में झामुमो के नेतृत्व वाला गठबंधन ”गले तक भ्रष्टाचार में लिप्त” होने और लोगों का शोषण करने का आरोप लगाते हुए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने शुक्रवार को कहा कि सत्तारूढ़ गठबंधन को राज्य के निवासियों पर अत्याचार के लिए दंडित किया जाएगा।
उन्होंने यह भी दावा किया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारत को एक समृद्ध देश बनाने के लिए अथक प्रयास किया है और “25 करोड़ लोगों को गरीबी से बाहर लाने के लिए चमत्कारी काम किया है”, जबकि “जवाहरलाल नेहरू और इंदिरा गांधी जैसे पहले के प्रधानमंत्रियों ने गरीबी कम करने के लिए खोखले वादे किए थे”।

“भ्रष्ट झामुमो के नेतृत्व वाला गठबंधन निर्दोष लोगों का खून चूस रहा है। यह उन्हें धोखा दे रहा है। भाजपा ‘इंसाफ और इंसानियत (न्याय और मानवता) की राजनीति में विश्वास करती है। झामुमो के नेतृत्व वाले गठबंधन को लोगों पर अत्याचार के लिए दंडित किया जाएगा।” सिंह ने झारखंड के दुमका में एक रैली को संबोधित करते हुए यह बात कही. सिंह ने कहा, “केंद्र में मनमोहन सिंह के शासनकाल के दौरान, भारत आर्थिक समृद्धि में वैश्विक स्तर पर 11वें स्थान पर रहा, जबकि भाजपा के नेतृत्व वाले शासन में देश ने पांचवां स्थान हासिल किया।”केंद्रीय मंत्री ने कहा, “आने वाले समय में अमेरिका और चीन के बाद भारत तीसरा समृद्ध देश होगा।”सिंह ने लोगों से भाजपा उम्मीदवार सीता सोरेन के पक्ष में वोट करने का आग्रह करते हुए कहा कि किसी को भी लोगों से आरक्षण छीनने की इजाजत नहीं दी जाएगी.

पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने “झारखंड के सम्मान को दांव पर लगा दिया है”, उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि वे “भाजपा के प्रतीक ‘कमल’ को वोट देकर बदला लें।”अपने संबोधन के दौरान, रक्षा मंत्री ने सीता सोरेन को जेल में बंद पूर्व सीएम हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन बताकर दुमका से पार्टी उम्मीदवार बताकर गलती की।

हेमंत सोरेन की भाभी सीता सोरेन जामा से जेएमएम विधायक थीं और लोकसभा चुनाव से ठीक पहले बीजेपी में शामिल हो गईं और जेएमएम के नलिन सोरेन के खिलाफ चुनाव लड़ रही हैं. इस मौके पर मौजूदा सांसद सुनील सोरेन भी मौजूद थे.

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!
Leave A Reply

Your email address will not be published.