सपा ने चुनावों के बीच किया बड़ा बदलाव, नरेश उत्तम पटेल की जगह अब श्याम लाल पाल होंगे यूपी इकाई के नए अध्यक्ष

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!

समग्र समाचार सेवा
नई दिल्ली, 6मई। समाजवादी पार्टी ने उत्तर प्रदेश की इकाई का अध्यक्ष बदल दिया है. पार्टी ने नरेश उत्तम पटेल को हटाकर इनकी जगह श्याम लाल पाल को सपा की यूपी इकाई का नया अध्यक्ष बनाया गया है.

माना जा रहा है कि समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव ने यह बदलाव पिछड़ा, दलित, अल्पसंख्यक यानी PDA फार्मूले के तहत किया है. नोटिस में लिखा है, ‘श्याम लाल पाल को समाजवादी पार्टी उत्तर प्रदेश का अध्यक्ष नियुक्त किया जाता है.’

कौन हैं नरेश उत्तम?
नरेश उत्तम की बात करें तो वह फिलहाल फतेहपुर लोकसभा सीट से चुनावी मैदान में हैं. नरेश उत्तम पटेल समाजवादी पार्टी के स्थापना काल से ही पार्टी के साथ जुड़े हुए हैं. उन्होंने अपने राजनीतिक जीवन की शुरुआत जनता दल से की थी. साल 1989 से 1992 के बीच उन्होंने जनता दल के कार्यकर्ता के रूप में काम किया. इनका नाम मुलायम सिंह यादव के खास नेताओं में शुमार है. जब मुलायम सीएम बने तो उन्होंने नरेश उत्तम पटेल को उप मंत्री बनाया था.

कौन हैं नए पार्टी अध्यक्ष?
तीसरे चरण की वोटिंग से पहले पार्टी प्रदेश में जातीय समीकरण को साधने की कोशिश में लगे हैं. यही कारण है कि अब श्यामलाल पाल को संगठन की जिम्मेदारी सौंपी दी गई है. श्यामलाल प्रयागराज जिले की प्रतापुर विधानसभा क्षेत्र के रहने वाले हैं. अक्टूबर 2021 में हुए प्रदेश महासचिव के रूप में नियुक्त किया गया था.

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!
Leave A Reply

Your email address will not be published.