‘मेरे अनुसार दीपावली का पहला दीया, होली का पहला रंग भारत के रक्षकों के नाम होना चाहिए…’- रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!

समग्र समाचार सेवा
नई दिल्ली, 22 अप्रैल। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह सोमवार (22 अप्रैल) को लेह लद्दाख के दौरे पर हैं. आज सुबह ही दिल्ली से विमान में रवाना होकर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह सियाचिन पहुंचे जहां उन्होंने सैनिकों से मुलाकात की.

इस दौरे से पहले राजनाथ सिंह ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर पोस्ट साझा करते हुए लिखा कि मैं सियाचिन के लिए रवाना हो रहा हूं, वहीं सियाचिन पर तैनात साहसी सशस्त्र बल कर्मियों के साथ बातचीत करने के लिए बहुत उत्सुक हूं.

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने सियाचिन में तैनात सशस्त्र बलों के जवानों से बातचीत की. इस क्षेत्र की उनकी यात्रा महत्वपूर्ण महत्व रखती है क्योंकि उन्होंने यहां दुनिया के सबसे ऊंचे युद्धक्षेत्र के रूप में जाने जाने वाले खतरनाक सियाचिन क्षेत्र में तैनात बहादुर सशस्त्र बलों के जवानों के साथ बातचीत की.

उनकी यात्रा न केवल हमारे सशस्त्र बलों के कल्याण के प्रति उनकी प्रतिबद्धता को दर्शाती है, बल्कि इस दुर्गम क्षेत्र में तैनात लोगों के लिए मनोबल बढ़ाने का भी काम करती है.इससे पहले, होली के अवसर पर राजनाथ सिंह का सियाचिन जाकर सैनिकों के साथ त्योहार मनाने का कार्यक्रम था, लेकिन खराब मौसम के चलते उनका कार्यक्रम स्थगित हो गया था.राजनाथ सिंह ने सियाचिन बेस कैंप में युद्ध स्मारक पर पुष्पांजलि अर्पित की और बहादुरों को श्रद्धांजलि दी.

राजनाथ सिंह के लद्दाख के लेह स्थित थोइस हवाई अड्डे पर पहुंचने पर सैन्य अधिकारियों ने उनका गर्मजोशी से स्वागत किया.

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!
Leave A Reply

Your email address will not be published.