देश की जिम्‍मेदारी अवसरवादी गठबंधन को नहीं देना चाहिए- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!

समग्र समाचार सेवा
नई दिल्ली, 21अप्रैल। भारतीय जनता पार्टी के वरिष्‍ठ नेता और प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने कहा है कि वे देश को विकास की ऊचाईयों पर ले जाने के दृढ निश्‍चय के साथ काम कर रहे हैं। आज राजस्‍थान में जालोर लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए उन्‍होंने कहा कि केन्‍द्र सरकार ने रसोई गैस कनेक्‍शन और घरों में शौचालय के निर्माण सहित कई सुविधाएं देकर महिलाओं का जीवन आसान बनाने के लिए कई काम किए हैं। प्रधानमंत्री मोदी ने कांग्रेस पर अवसरवादी गठबंधन बनाने का आरोप लगाया और कहा कि देश की जिम्‍मेदारी ऐसे अवसरवादी गठबंधन को नहीं देनी चाहिए।

राज्‍य की जल समस्‍या का उल्‍लेख करते हुए उन्‍होंने कहा कि राज्‍य सरकार ने इसका समाधान निकालने के लिए काम शुरू कर दिया है। प्रधानमंत्री मोदी ने कांग्रेस की पिछली सरकार पर कई जल परियोजनाओं को लम्बित रखने का आरोप लगाया। राजस्‍थान के साथ अपने पुराने संबंधों का जिक्र करते हुए उन्‍होंने कहा कि जब वे गुजरात के मुख्‍यमंत्री थे तब भी उन्‍हें राजस्‍थान की जल समस्‍या का समाधान करने की कोशिश की थी।

प्रधानमंत्री मोदी ने किसानों की प्रगति के लिए मोटे अनाज को श्रीअन्‍न के रूप में अंतर्राष्‍ट्रीय मान्‍यता दिलाने का भी उल्‍लेख किया। जालोर-सिरोही क्षेत्र में पर्यटन की आपार संभावनाओं का जिक्र करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि युवाओं के लिए पर्यटन के माध्‍यम से रोजगार के अवसर बढाने पर विशेष ध्‍यान दिया जा रहा है। मतदान करना गर्व का विषय बताते हुए उन्‍होंने सभी मतदाताओं से जलपान करने से पहले मतदान करने का अनुरोध किया।

इस चुनावी रैली में मुख्‍यमंत्री भजन लाल शर्मा भी उपस्थित थे। जालोर लोकसभा सीट से भाजपा ने लुम्‍बाराम चौधरी को मैदान में उतारा है जबकि कांग्रेस ने पूर्व मुख्‍यमंत्री अशोक गहलोत के बेटे वैभव गहलोत को टिकट दिया है। प्रधानमंत्री मोदी का आज शाम बांसवाडा में भी एक चुनावी रैली को संबोधित करने का कार्यक्रम है।

 

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!
Leave A Reply

Your email address will not be published.