X ने चुनाव आयोग के निर्देश पर हटाई चंद्रबाबू नायडू, सम्राट चौधरी समेत इन आप नेताओं की पोस्ट

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!

समग्र समाचार सेवा
नई दिल्ली, 17अप्रैल। जैसे-जैसे लोकसभा चुनाव करीब आ रहे हैं वैसे-वैसे देश में सियासी हलचल बढ़ती जा रही है. 19 अप्रैल को देशभर में लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर पहले चरण में मतदान किए जाएंगे. वहीं चुनाव आयोग भी चुनावों से ठीक पहले अपने एक्शन मोड में आ गया है. इसी के चलते चुनाव आयोग ने 2 और 3 अप्रैल को कुछ पार्टियों और नेताओं की ‘X’ पर पोस्ट को लेकर नोटिश जारी किया था कि इन सभी पोस्टों को जल्द से जल्द हटाया जाए. लेकिन जब इन पोस्टों को नहीं हटाया गया तो चुनाव आयोग ने ईमेल किया जिसमें ये कहा गया कि एक्स यदि इन पोस्ट को हटाने में विफल रहता है तो इसको स्वैच्छिक नैतिक कोड का उल्लंघन माना जाएगा.

EC ने किन-किन लोगों के पोस्टों को हटाने के निर्देश जारी किए
सियासी हलचल के मद्देनजर चुनाव आयोग ने ईमेल के जरिए ये आदेश जारी किया कि सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘एक्स’ से ये सभी लोग अपनी पोस्टों को जल्द से जल्द हटाएं. इन सब में शामिल हैं वाईएसआर कांग्रेस, आम आदमी पार्टी (आप), तेलुगु देशम पार्टी (टीडीपी) प्रमुख एन. चंद्रबाबू नायडू और बिहार के उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी द्वारा की गईं कुछ चुनिंदा पोस्ट. वहीं चुनाव आयोग ने ये कहा है कि ये सभी पोस्ट आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन के कारण चुनाव अवधि पूरी होने तक हटे रहेंगे.

‘X’ पर की गईं पोस्टों को लेकर चुनाव आयोग ने क्या कहा?
चुनाव आयोग ने बताया कि इन सभी पोस्टों के जरिए आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन हो रहा है. इसी के चलते चुनाव आयोग ने निर्वाचित नेताओं, राजनीतिक दलों और पार्टी उम्मीदवारों को विवादिच राजनीतिक बयानों को हटाने का आदेश जारी किया है. इसके साथ ही ये भी कहा है ‘हम इस तरह के कदमों को लेकर चिंतित हैं. हम मानते हैं कि अभिव्यक्ति की आजादी को इन पोस्ट और राजनीतिक बयानों पर सामान्य रूप से लागू होना चाहिए.’

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!
Leave A Reply

Your email address will not be published.