सीमा हैदर और सचिन मीणा की बढ़ी मुश्किलें, शादी करवाने वाले पंडित सहित अन्य को कोर्ट ने भेजा समन

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!

समग्र समाचार सेवा
नई दिल्ली, 16 अप्रैल। पाकिस्तानी से भारत आई सीमा हैदर को उसके पहले पति गुलाम हैदर की ओर से दायर याचिका पर जिला न्यायालय की फैमिली कोर्ट ने समन जारी किया है। कोर्ट ने सीमा हैदर, सचिन मीणा, वकील एपी सिंह और शादी करने वाले पंडित को समन जारी किया है। इस मामले की अगली सुनवाई 27 मई को होगी।

सीमा हैदर के पति गुलाम हैदर के वकील मोमिन मलिक की ओर से मामले में याचिका दायर की गई थी। मोमिन मलिक ने बताया कि सीमा और सचिन मीना की हाल में ही मैरिज एनिवर्सरी मनाई गई है। जिसको उन्होंने अदालत में चुनौती दी है। इस कार्यक्रम में जो लोग शामिल हुए हैं उनको भी मामले में पक्ष कर बनाया गया है। अदालत में शादी के अलावा बच्चों को गोद लेने की प्रक्रिया, धर्म परिवर्तन आदि को चुनौती दी है। वकील के मुताबिक सीमा को अदालत में यह साबित करना होगा कि उन्होंने धर्म परिवर्तन कब किया?

इसके अलावा नाबालिग बच्चों का धर्म इस प्रकार नहीं बदला जा सकता। जिन लोगों को समन जारी किया गया है, उन्हें सुनवाई की तारीख को अदालत में हाजिर होना होगा। बता दें कि 3 जुलाई 2023 को हरियाणा के बल्लभगढ़ में सीमा हैदर को गिरफ्तार कर लिया गया था। रबूपुरा निवासी सचिन मीणा के साथ नेपाल के रास्ते भारत आई थी सीमा हैदर। पाकिस्तान की सीमा हैदर पबजी गेम खेलने के दौरान ग्रेटर नोएडा के रबूपुरा गांव के रहने वाले सचिन मीणा के संपर्क में आई थी। वह अवैध तरीके से नेपाल के रास्ते अपने चार बच्चों संग भारत आई थी और सचिन से शादी की थी। दोनों वर्तमान के समय में रबूपुरा में ही रह रहे हैं।

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!
Leave A Reply

Your email address will not be published.