राजद ने जारी की 22 उम्मीदवारों की सूची, रोहिणी आचार्य सारण से लड़ेंगी चुनाव- जानें किसे कहां से टिकट

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!

समग्र समाचार सेवा
नई दिल्ली, 10अप्रैल। आगमी लोकसभा चुनाव के लिए लालू यादव की राष्ट्रीय जनता दल ने बिहार की 22 सीटों पर अपने उम्मीदवारों को ऐलान कर दिया. राजद की इस लिस्ट में लालू यादव की बेटी रोहिणी आचार्य का भी नाम है. पार्टी ने रोहिणी आचार्य को बिहार के सारण से BJP उम्मीदवार को राजीव प्रताप रूडी के खिलाफ टिकट दिया है. इसके अलावा RJD ने लालू यादव की बड़ी बेटी मीसा भारती को भी पाटलीपुत्रा से टिकट दिया है.

किसे कहां से टिकट?
RJD की तरफ से जारी LIST में गया से कुमार सर्वजीत पासवान, नावादा से श्रवण कुमार कुशवाहा, जमुई अर्चना रविदार, बांका जेपी यादव, दरभंगा ललित यादव, पूर्णिया से बीमा भारती, बक्सर से सुधाकर सिंह, सुपौल से चंद्रहास चौपाल, वैशाली से विजय कुमार शुक्ला, औरंगाबाद से अभय कुमार कुशवाहा, हाजीपुर से शिवचंद्र राम, अररिया से शाहनवाज आलम, जहानाबाद से सुरेंद्र प्रसाद, मुंगेर से अनिता देवी महतो, उजियारपुर से आलोक कुमार मेहता, सीतामढ़ी से अर्जुन राय, मधुबनी से अली अशरफ फातमी, वाल्मिमी नगर से दीपक यादव, शिवहर से रितु जायसवाल और मधेपुरा से कुमार चंद्रदीप को टिक दिया गया है.

बिहार महागठबंधन में हुए सीट बंटवारे के तहत राजद राज्य की 40 में से 26 सीटों पर चुनाव लड़ रही है. कांग्रेस को वहां 9 सीटें, जबकि वामदलों को 5 सीटें दी गई हैं. हाल ही में महागठबंधन में शामिल हुई मुकेश सहनी की VIP को राजद ने अपने हिस्से से 3 सीटें देने का ऐलान किया है.

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!
Leave A Reply

Your email address will not be published.