तमिलनाडु के नामक्कल में बोले केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह, नागरिकता अधिनियम का वादा किया और…

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!

समग्र समाचार सेवा
नई दिल्ली, 8अप्रैल। भाजपा के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि एनडीए सरकार का मुख्‍य उद्देश्‍य देश का विकास करना है। तमिलनाडु के नामक्कल में एक रोड शो के दौरान उन्होंने कहा कि पिछले दस वर्ष में देश की अर्थव्यवस्था बढ़ी है। उन्होंने कहा कि भारत विश्व की तीसरी अर्थव्यवस्था बनकर आर्थिक शक्ति के रूप में उभरेगा।

उन्होंने कहा कि कृषि और बुनियादी ढांचागत क्षेत्र में भी विकास हो रहा है। राजनाथ सिंह ने कहा कि एनडीए इस लोकसभा चुनाव में 400 सीटें हासिल करेगा।
उन्होंने कहा कि नागरिकता (संशोधन) अधिनियम (CAA) के लागू होने से कोई भी भारतीय, चाहे वह किसी भी धर्म का हो, अपनी नागरिकता नहीं खोएगा। सिंह ने विपक्षी कांग्रेस और द्रमुक पर इस मुद्दे पर ‘भ्रम पैदा करने’ का आरोप लगाया है।

भाजपा के नमक्कल उम्मीदवार केपी रामलिंगम के समर्थन में राजनाथ सिंह ने तमिलनाडु के नमक्कल, तेनकासी और नागपट्टिनम में एक सार्वजनिक रैली को संबोधित किया। यहां एक रोड शो के दौरान उन्होंने कहा कि भाजपा ने जो वादा किया उसे हमेशा लागू किया और अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण, अनुच्छेद 370 और सीएए को निरस्त करना ऐसे आश्वासन थे।

हमने नागरिकता अधिनियम का वादा किया
राजनाथ सिंह ने आगे कहा कि ‘हमने नागरिकता अधिनियम का वादा किया था और हमने यह किया। मैं स्पष्ट करना चाहता हूं कि भारत का कोई भी नागरिक – चाहे वह हिंदू, मुस्लिम, ईसाई, पारसी या यहूदी हो – किसी की नागरिकता नहीं जाएगी।’ उन्होंने द्रमुक और कांग्रेस पर इस मामले में भ्रम पैदा करने का आरोप लगाया है।

हमने तीन तलाक को खत्म किया
तीन तलाक के उन्मूलन पर राजनाथ ने कहा कि किसी भी धर्म की ‘माताएं और बहनें’ ‘हमारी माताएं और बहनें’ हैं। उन्होंने कहा कि किसी भी धर्म की हमारी माताओं और बहनों के खिलाफ कोई भी अत्याचार हो, हम उनके साथ खड़े हैं और हमने तीन तलाक को खत्म करके यह साबित कर दिया है।’

विरुधनगर से रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा ‘कांग्रेस शासन के दौरान, हमारी अर्थव्यवस्था 11वें स्थान पर थी। पीएम मोदी के प्रवेश के बाद, हमारी अर्थव्यवस्था दुनिया की शीर्ष 5 अर्थव्यवस्थाओं में पहुंच गई है। मैं आपको यह आश्वासन देना चाहता हूं कि 2027, भारत शीर्ष 3 देशों में होगा।’

रोड शो के दौरान राजनाथ सिंह ने बीजेपी और एनडीए पर हमला बोला और कहा कि भारतीय गठबंधन के लोग हिंदू धर्म का अपमान कर रहे हैं। उनका कहना है कि उन्हें हिंदू धर्म में आस्था रखने वाली शक्ति को नष्ट करना है। तमिलनाडु में शक्ति कांची कामाक्षी है। शक्ति मदुरै की मीनाक्षी हैं।’ राजनाथ सिंह ने सवाल किया कि ‘क्या कांग्रेस और डीएमके का INDI गठबंधन यह कहना चाहता है कि वे नारी शक्ति और मातृ शक्ति को नष्ट कर देंगे. INDI गठबंधन के लोग बार-बार और जानबूझकर हिंदू धर्म का अपमान करते हैं।

उदयनिधि स्टालिन ने हिंदू धर्म का किया अपमान
सिंह ने कहा कि उदयनिधि स्टालिन ने हिंदू धर्म का भी अपमान किया है। उदयनिधि ने कहा था कि सनातन धर्म मच्छरों से फैलने वाले डेंगू और मलेरिया की तरह है और इसे खत्म करना होगा। क्या डीएमके को ऐसे बयानों के लिए माफी नहीं मांगनी चाहिए?’

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि ‘भारत गठबंधन टिकाऊ नहीं है। चुनाव शुरू होने से पहले ही वे आपस में लड़ रहे हैं। उनके एक साथ आने का एकमात्र कारण सत्ता है। हम कहते हैं राष्ट्र पहले और वे कहते हैं परिवार पहले।’ हमारे पास भारत के विकास के लिए एक दृष्टिकोण और मिशन है और हमारे पास मोदी जैसा नेता है। उनके पास न तो ऊर्जा है और न ही उनके बीच कोई तालमेल है।’

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!
Leave A Reply

Your email address will not be published.