Noida Elevated Road पर मरम्मत शुरू, सेक्टर 18 जानें के लिए इन रास्तों का करें इस्तेमाल

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!

समग्र समाचार सेवा
नोएडा, 8अप्रैल। नोएडा पुलिस ने यात्रियों की सहूलियत के लिए ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की है. नोएडा में सेक्टर 18 स्थित एलिवेटेड रोड पर मरम्मत का काम शुरू होने की वजह से सोमवार यानी आज (08 अप्रैल) से अगले तीन महीने तक यह हिस्सा वाहनों के लिए प्रभावित रहेगा. यह एलिवेटेड रोड नोएडा के सेक्टर 18 से सेक्टर 61 को जोड़ता है.

ट्रैफिक एडवाइजरी जारी
ट्रैफिक एडवाइजरी में कहा गया, ‘पहले फेज में सेक्टर-18 से NTPC तक काम होना है. इसके मद्देनजर एलिवेटेड रोड पर सेक्टर-18 से NTPC की ओर ट्रैफिक की आवाजाही प्रतिबंधित रहेगी.’ पुलिस ने हालांकि यह बताया है कि NTPC से सेक्टर-60 तक ट्रैफिक की आवाजाही पहले की तरह ही जारी रहेगी. एलिवेटेड रोड पर दो फेज में काम होना है. पहले फेज में सेक्टर 18 से NTPC तक रि-सरफेसिंग का काम किया जाना है.

90 दिन तक चलेगा काम
एडवाइजरी में बताया गया कि एलिवेटेड रोड का ट्रैफिक नीचे डायवर्ट किया जाएगा. आगे वाहन चालक एलिवेटेड रोड के नीचे से निकलेंगे या एनटीपीसी लूप से चढ़कर फिर सेक्टर-60 के सामने उतर सकेंगे. नोएडा अथॉरिटी ने इस काम के लिए ट्रैफिक पुलिस से 90 दिन का समय मांगा है.

इन रास्तों का इस्तेमाल कर बच सकते हैं परेशानियों से…
सेक्टर 18 से एलिवेटिड मार्ग का इस्तेमाल कर सेक्टर 60 की ओर जाने वाले वाहन एलिवेटिड रोड के नीचे से निठारी, सेक्टर 31,25 चौक, एनटीपीसी चौक, गिझौड चौक होकर अपने गन्तव्य की ओर जा सकेगा.
अट्टापीर/रायरेजीडेन्सी चौक से एलिवेटिड होकर जाने वाला ट्रैफिक DM चौक, जलवायु विहार, मोदी मॉल, एडोब चौक से सेक्टर 54 चौकी तिराहा होकर आगे जा सकेंगे.
DND से रजनीगन्धा अंडरपास होकर सेक्टर 04/19 से यू-टर्न कर रायरेजीडेन्सी चौक से एलिवेटिड होकर जाने वाला ट्रैफिक स्टेडियम चौक, सेक्टर 12,22,56 तिराहा, सैक्टर 57 चौक होकर जा सकते हैं.
फिल्मसिटी से सेक्टर 18/एलिवेटिड मार्ग का प्रयोग कर जाने वाले वाहन, महामाया फ्लाई ओवर से पूर्व लेफ्ट टर्न कर सेक्टर 37, सिटी सेन्टर, होशियारपुर होकर आगे जा सकते हैं.
ग्रेटर नोएडा से नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस-वे से एलिवेटिड मार्ग का प्रयोग कर जाने वाले वाहन महामाया फ्लाई ओवर से सेक्टर 37, सिटी सेन्टर, होशियारपुर होकर अपने रास्ते जा सकते हैं.
कालिन्दी बॉर्डर दिल्ली से सेक्टर 18/एलिवेटिड मार्ग का प्रयोग कर जाने वाले वाहन महामाया फ्लाई ओवर से सेक्टर 37, सिटी सेन्टर, होशियारपुर होकर अपनी मंजिल पर जा सकते हैं.
स्टेडियम चौक, मोदी मॉल/स्पाईस मॉल से डिग्री कॉलेज/शशिचौक की ओर जाने वाले वाहन सेक्टर 31.25 चौक से लेफ्ट टर्न कर सर्विस रोड होकर एनटीपीसी/इस्कॉन मन्दिर के सामने से यू-टर्न कर अपने रास्ते जा सकते हैं.
सेक्टर 60 से सेक्टर 18 तक एलिवेटिड मार्ग पर यातायात सुचारू रूप से चलता रहेगा.

 

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!
Leave A Reply

Your email address will not be published.