समाजवादी पार्टी ने मेरठ सीट पर बदला उम्मीदवार, यहां देखें अब किसे मिला टिकट

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!

समग्र समाचार सेवा
नई दिल्ली, 2अप्रैल।समाजवादी पार्टी (SP) ने सोमवार (1 अप्रैल) को अपने उम्मीदवारों की नई लिस्ट जारी की है। इसमें मेरठ (Meerut) से उम्मीदवार को बदला गया है। सपा ने अब भानु प्रताप सिंह की जगह अतुल प्रधान को टिकट दिया है। अतुल प्रधान फिलहाल विधायक हैं। वहीं, आगरा से सुरेश चंद कदम को उम्मीदवार बनाया गया है।

मेरठ की सीट पर अतुल प्रधान का मुकाबला बीजेपी के उम्मीदवार और रामायण धारावाहिक में श्रीराम का किरदार निभाने वाले अरुण गोविल से होगा। बीते दिन ही पीएम मोदी ने मेरठ में बड़ी रैली करते हुए अरुण गोविल के लिए चुनाव प्रचार किया था।

मेरठ सीट पर दूसरे फेज में 26 अप्रैल को मतदान होना है। बीजेपी के राजेंद्र अग्रवाल ने 2009, 2014 और 2019 में इस सीट पर जीत हासिल की थी। ऐसे में सपा उम्मीदवार औऱ बीजेपी का मुकाबला बेहद रूचिकर होने वाला है।
इसके अलावा सपा ने मध्य प्रदेश की खजुराहो लोकसभा सीट पर भी उम्मीदवार बदला है। पार्टी ने पहले घोषित उम्मीदवार मनोज यादव की जगह पूर्व विधायक मीरा दीप नारायण यादव को टिकट दिया है।

खजुराहो सीट पर मीरा यादव का मुकाबला भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की मध्य प्रदेश इकाई के प्रमुख एवं मौजूदा सांसद वी डी शर्मा से होगा। इस सीट पर मतदान 26 अप्रैल को होगा। कांग्रेस ने सपा के साथ सीट बंटवारा समझौते के तहत राज्य में अखिलेश यादव के नेतृत्व वाली सपा को एकमात्र सीट आवंटित की थी।

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!
Leave A Reply

Your email address will not be published.