रामेश्वरम कैफे विस्फोट मामले में एक मुख्य साजिशकर्ता अरेस्ट

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!

समग्र समाचार सेवा
नई दिल्ली, 29मार्च। बेंगलुरु के रामेश्वरम कैफे विस्फोट मामले में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने बुधवार को तीन राज्यों में कई स्थानों पर बड़े पैमाने पर छापेमारी की. इस दौरान जांच टीम को बड़ी सफलता मिली। एक प्रमुख साजिशकर्ता को गिरफ्तार कर लिया गया है। एनआईए की टीमों ने कर्नाटक में 12, तमिलनाडु में 5 और उत्तर प्रदेश में 18 स्थानों पर छापेमारी के बाद मुजम्मिल शरीफ को सह-साजिशकर्ता के रूप में हिरासत में लिया।

एनआईए ने 3 मार्च को मामले को अपने हाथ में लिया था. जांच एजेंसी ने पहले मुख्य आरोपी मुसाविर शाज़ीब हुसैन की पहचान की थी। उसी ने इस विस्फोट को अंजाम दिया था। उसने एक अन्य साजिशकर्ता अब्दुल मथीन ताहा की भी पहचान की थी, जो अन्य मामलों में एजेंसी द्वारा वांछित है। दोनों व्यक्ति फरार हैं। एनआईए की जांच से पता चला है कि मुजम्मिल शरीफ ने 1 मार्च को बेंगलुरु के ब्रुकफील्ड में आईटीपीएल रोड स्थित कैफे में हुए आईईडी विस्फोट से जुड़े मामले में पहचाने गए अन्य दो आरोपियों को रसद सहायता प्रदान की थी।

विस्फोट में कई ग्राहक और होटल के कर्मचारी घायल हो गए थे। इस दौरान कुछ लोगों को गंभीर चोटें आई। साथ ही संपत्ति को भी भारी नुकसान हुआ। आज इन तीनों आरोपियों के घरों के साथ-साथ अन्य संदिग्धों के आवासीय परिसरों और दुकानों पर छापे मारे गए। तलाशी के दौरान नकदी के साथ-साथ कई डिजिटल डिवाइस जब्त किए गए। फरार आरोपियों को पकड़ने और विस्फोट के पीछे की बड़ी साजिश का पता लगाने के प्रयास जारी हैं।

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!
Leave A Reply

Your email address will not be published.