माफिया मुख्तार अंसारी की इलाज के दौरान मेडिकल कॉलेज में मौत, UP में धारा 144 लागू, बांदा-मऊ-गाजीपुर समेत कई जिलों में बढ़ाई गई सुरक्षा

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!

समग्र समाचार सेवा
नई दिल्ली, 28मार्च। माफिया मुख्तार अंसारी की इलाज के दौरान मौत हो गई है. मुख्तार अंसारी की मेडिकल कॉलेज में इलाज के दौरान मौत हुई है. मुख्तार को जेल से खराब हालत में बाँदा के मेडिकल कॉलेज में लाया गया था. आज शाम ही मुख़्तार अंसारी को बेहद खराब हालत में मेडिकल कॉलेज लाया गया था. यहां चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया.

माफिया मुख्तार अंसारी की मौत हो गई. बांदा जेल में तबीयत बिगड़ने के बाद मुख्तार अंसारी को मेडिकल कॉलेज ले जाया गया, जहां इलाज के दौरान उसने दम तोड़ दिया. बांदा मेडिकल कॉलेज प्रशासन ने आधिकारिक बयान जारी कर मौत की पुष्टि की है. मुख्तार अंसारी की मौत के बाद पूरे उत्तर प्रदेश में धारा 144 लागू कर दिया गया है. इसके साथ-साथ बांदा-मऊ-गाजीपुर समेत उत्तर प्रदेश के कई जिलों में धारा 144 लागू कर दी गई है. रिपोर्ट के मुताबिक, मऊ और गाजीपुर समेत पूर्वांचल के कई हिस्सों में सुरक्षबलों ने फ्लैग मार्च शुरू कर दिया है. इसके अलावा बांदा को छावनी में तब्दील कर दिया गया है.

मेडिकल बुलेटिन में क्या?
अस्पताल की तरफ से जारी मेडिकल बुलेटिन में कहा गया, ‘आज शाम लगभग 8 बजकर 25 मिनट पर विचारधीन कैदी मुख्तार अंसारी को जेल कर्मियों के द्वारा बांदा के रानी दुर्गावती मेडिकल कॉलेज के इमरजेंसी में उल्टी की शिकायत और बेहोशी की हालत में लाया गया. मरीज को 9 डॉक्टर्स की टीम की तरफ से चिकित्सकीय सुविधा उपलब्ध कराई गई, लेकिन काफी प्रयास के बाद भी उसे बचाया नहीं जा सका. कार्डियक अरेस्ट की वजह से मरीज की मृत्यु हो गई.

60 से अधिक आपराधिक मामले
इससे पहले मंगलवार को पेट दर्द की शिकायत के बाद उसे करीब 14 घंटे तक अस्पताल में भर्ती रखा गया था. मुख्तार अंसारी मऊ सदर सीट से पांच बार का पूर्व विधायक है और 2005 से यूपी और पंजाब में सलाखों के पीछे हैं. मुख्तार के खिलाफ 60 से अधिक आपराधिक मामले लंबित है. उसे सितंबर 2022 से 8 मामलों में यूपी की अलग-अलग अदालतों द्वारा सजा सुनाई गई थी और वह बांदा जेल में बंद था. मुख्तार अंसारी का ना पिछले साल उत्तर प्रदेश पुलिस की तरफ से जारी 66 गैंगस्टरों की सूची में भी था.

भाई ने जहर देने का लगाया आरोप
इससे पहले अस्पताल पहुंचे उसके भाई और गाजीपुर से सांसद अफजाल अंसारी ने आरोप लगाया कि मुख्तार को जेल में जहर दिया गया.

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!
Leave A Reply

Your email address will not be published.