पूर्व कैबिनेट मंत्री हरक सिंह रावत को ED ने फिर जारी किया समन,जानें कब होना है पेश

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!

समग्र समाचार सेवा
नई दिल्ली, 28मार्च। लोकसभा चुनावों में अब बस चंद दिनों का ही समय बचा है. वहीं चुनावों से ठीक पहले ईडी अपने एक्शन मोड में आ गई है. बुधवार (28 मार्च) को प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने एक बार फिर उत्तराखंड के पूर्व मंत्री हरक सिंह रावत के खिलाफ अपना शिकंजा कसा है. ईडी ने PMLA के तहत हरक सिंह रावत के लिए पूछताछ को लेकर समन जारी किया है. जिसके तहत हरक सिंह रावत को 2 अप्रैल को ईडी के सामने पूछताछ के लिए पेश होना होगा.

ये मामला वन विभाग की जमीन पर अवैध कब्जे और पेड़ों के काटने के मामले को लेकर है. इससे पहले 29 फरवरी 2024 को भी ईडी ने हरक सिंह रावत को पूछताछ के लिए समन जारी करके बुलाया था जिसमें वो पेश नहीं हो पाए थे.

29 फरवरी को ईडी ने हरक सिंह रावत के साथ-साथ उनकी बहू को भी समन भेजा था. लेकिन तब वे पेश नहीं हो पाए थे.
बता दें कि पूर्व मंत्री हरक सिंह रावत पर दर्ज हुआ ये मामला तब का है जब वे उत्तराखंड के वन मंत्री हुआ करते थे. इसके अलावा ईडी की टीम कई बार हरक सिंह रावत के घर समेत उनके कई ठिकानों पर रेड मार चुकी है और सर्च ऑपरेशन चला चुकी है. जानकारी के मुताबिक वर्ष 2019-20 के दौरान वन भूमि पर विकास कार्य शुरू हुआ जिसमें डेढ़ सौ से ज्यादा पेड़ काटे गए थे, वहीं जांच के बाद ये पाया गया कि इससे कहीं ज्यादा पेड़ काटे गए थे.

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!
Leave A Reply

Your email address will not be published.