शराब नीति मामला: ED की हिरासत में ही रहेंगे दिल्ली के CM, अरविंद केजरीवाल को हाईकोर्ट से नहीं मिली राहत

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!

समग्र समाचार सेवा
नई दिल्ली, 27मार्च।शराब घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को दिल्ली हाईकोर्ट से राहत नहीं मिली. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अपनी गिरफ्तारी और ED की हिरासत को दिल्ली हाईकोर्ट में चुनौती दी थी. कोर्ट ने केजरीवाल की याचिका खारिज कर दी है.

केजरीवाल की क्या है दलील
सुनवाई के दौरान वरिष्ठ वकील अभिषेक मनु सिंघवी ने दिल्ली हाईकोर्ट से केजरीवाल को तत्काल रिहा करने का आदेश देने का आग्रह किया था. सिंघवी ने कहा कि ED द्वारा केजरीवाल की गिरफ्तारी का उद्देश्य चुनाव से पहले उन्हें, ‘आप’ को राजनीतिक रूप से अक्षम करना है. उन्होंने कहा कि केजरीवाल को गिरफ्तार करने की कोई जरूरत नहीं. सिंघवी ने कहा कि ‘असहयोग’ शब्द का ED ने सबसे अधिक दुरुपयोग किया है. ED की ओर से पेश ASG एसवी राजू ने अंतरिम राहत देने के मुद्दे पर जवाब दाखिल करने के लिए दिल्ली हाईकोर्ट से समय मांगा.

ED ने मांगा समय
सुनवाई के दौरान ED ने कोर्ट में कहा कि अरविंद केजरीवाल की याचिका पर जवाब दाखिल करने के लिए उसे समय दिया जाए. वहीं, केजरीवाल की तरफ से कोर्ट में पेश वरिष्ठ अधिवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा कि आबकारी नीति से जुड़े मामले में केजरीवाल की गिरफ्तारी के ‘ज्वलंत मुद्दों’ पर तत्काल निर्णय की आवश्यकता है. सिंघवी ने दलील दी कि गिरफ्तारी को चुनौती देने वाली केजरीवाल की याचिका पर जवाब दाखिल करने के लिए ED द्वारा समय मांगना मामले में देरी करने की रणनीति है.

केजरीवाल ने की थी तत्काल रिहाई की मांग
आम आदमी पार्टी (AAP) के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने गिरफ्तारी और उसके बाद ED की हिरासत में भेजे जाने के मद्देनजर अपनी तत्काल रिहाई की मांग की है. ED ने उन्हें 21 मार्च को गिरफ्तार किया था. इसके बाद दिल्ली की एक अदालत ने उन्हें 28 मार्च तक ED की हिरासत में भेज दिया था. शराब घोटाले से जुड़ा यह मामला साल 2021-22 के लिए दिल्ली सरकार की आबकारी नीति बनाने और लागू करने में कथित भ्रष्टाचार और मनी लॉन्ड्रिंग से संबंधित है.

हिरासत में बिगड़ी केजरीवाल की सेहत
आम आदमी पार्टी (AAP) के सूत्रों ने बुधवार को दावा किया कि मधुमेह से पीड़ित दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के रक्त में शर्करा के स्तर में उतार चढ़ाव हो रहा है. बताया जा रहा है कि केजरीवाल का शुगर लेवल लगातार ऊपर-नीचे हो रहा है. उनका शुगर लेवल 46 तक गिर गया है. डॉक्टरों का कहना शुगर लेवल का इतना नीचे जाना ठीक नहीं है. न्यूज एजेंसी PTI ने सूत्रों के हवाले से इसकी जानकारी दी है.

इससे पहले दिन में, मुख्यमंत्री की पत्नी सुनीता केजरीवाल ने डिजिटल माध्यम से आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा था कि उन्होंने ED की हिरासत में अरविंद केजरीवाल से मुलाकात की और उनके रक्त में शर्करा के स्तर में उतार चढ़ाव हो रहा है. सुनीता केजरीवाल ने लोगों से मुख्यमंत्री की सेहत के लिए प्रार्थना करने की अपील की.

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!
Leave A Reply

Your email address will not be published.