कांग्रेस की 7वीं लिस्ट जारी, पांच उम्मीदवारों के नाम, जानें- किसे कहां से मिला टिकट

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!

समग्र समाचार सेवा
नई दिल्ली, 27मार्च। कांग्रेस ने मंगलवार को लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की सातवीं सूची जारी कर दी. इस लिस्ट में पांच उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया गया है. कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) की चार और तमिलनाडु (Tamil Nadu) की एक सीट पर उम्मीदवारों की घोषणा की है.

एक्स पर एक पोस्ट में कांग्रेस ने कहा, ‘कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे की अध्यक्षता में आयोजित केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में लोकसभा चुनाव, 2024 के लिए कांग्रेस उम्मीदवारों के नाम की सातवीं लिस्ट जारी की गई.’

कांग्रेस की 7वीं लिस्ट में इन्हें मिला टिकट
कांग्रेस ने छत्तीसगढ की सरगुजा (एसटी) से शशि सिंह, रायगढ़ (एसटी) से डॉ. मेनका देवी सिंह, बिलासपुर से देवेन्द्र सिंह यादव, कांकेर (एसटी) से बीरेश ठाकुर को टिकट दिया है. वहीं, तमिलनाडु की माइलादुत्रयी सीट से आर सुधा को चुनावी मैदान में उतारा गया है.

एक दिन पहले जारी की थी छठी लिस्ट
कांग्रेस ने एक दिन पहले ही उम्मीदवारों की छठी लिस्ट जारी की थी. सूची में राजस्थान की सीटों के लिए चार और तमिलनाडु की एक सीट के लिए एक नाम शामिल था. छठी लिस्ट में राजस्थान की अजमेर लोकसभा सीट से रामचन्द्र चौधरी, राजसमंद सीट से सुदर्शन रावत और भीलवाड़ा से डॉ. दामोदर गुर्जर को टिकट दिया गया.

कांग्रेस पार्टी ने कोटा सीट से प्रह्लाद गुंजल को मैदान में उतारा है जबकि तमिलनाडु की तिरुनेलवेली सीट से सी रॉबर्ट ब्रूस को उम्मीदवार बनाया है. वहीं रविवार को पार्टी ने तीन उम्मीदवारों की अपनी पांचवीं सूची जारी की थी. जिसमें जयपुर से सुनील शर्मा की उम्मीदवारी पर हंगामे के बाद उनकी जगह प्रताप सिंह खाचरियावास को उम्मीदवार बनाया था.

 

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!
Leave A Reply

Your email address will not be published.