राम मंदिर में पहली होली के लिए उमड़ी भक्तों की भीड़, रमा लला को पेश की गईं विभिन्न रंग बिरंगी मिठाइयां

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!

समग्र समाचार सेवा
नई दिल्ली, 24मार्च। रंगों के त्योहार होली को मनाने के लिए बड़ी संख्या में श्रद्धालु अयोध्या के राम मंदिर पहुंचे हैं. जैसे ही देश इस शुभ अवसर का स्वागत करने की तैयारी कर रहा है, अयोध्या में माहौल खुशी से भर गया है. भक्तों का जोश बता रहा है राम लाल के मंदिर में होली उत्सव शानदार होने वाला है. यह साल बेहद खास हैं क्योंकि यह भगवान राम को समर्पित नए मंदिर में पहली होली उत्सव का गवाह बनेगा.

श्री राम जन्मभूमि मंदिर के मुख्य पुजारी, आचार्य सत्येन्द्र दास ने कहा कि भगवान राम के लिए एक विशेष और भव्य उत्सव का आयोजन किया गया था, जिसमें उत्सव के हिस्से के रूप में अद्वितीय रंगीन पाउडर और विभिन्न प्रकार की पारंपरिक मिठाइयाँ पेश की गईं. आचार्य सत्येन्द्र दास ने कहा, “इस साल होली भव्य तरीके से मनाई जाएगी. प्राण प्रतिष्ठा समारोह के बाद जिस तरह से राम मंदिर में भक्तों की भीड़ उमड़ी, वह अपने आप में अविश्वसनीय है.”

“इस साल की छुट्टियां असाधारण होंगी. राम लला को कचौरी, गुझिया, पूड़ी, खीर और हलवा का प्रसाद दिया जाएगा और भक्तों को प्रसाद दिया जाएगा. लोगों ने होली से दो दिन पहले ही जश्न मनाना और एक-दूसरे को रंगना शुरू कर दिया है. प्राण प्रतिष्ठा, राम मंदिर ट्रस्ट इस साल की होली राम मंदिर में भव्य तरीके से मनाएगा.”

होलिकोत्सव पर उत्साहित भगवान और भक्त
श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ने एक्स पर अयोध्या में राम मंदिर में रामलला की मूर्ति और भक्तों की तस्वीरें पोस्ट करते हुए साझा किया, “भव्य मंदिर में भगवान श्री राम लला के विराजमान होने के बाद पहले होलिकोत्सव पर उत्साहित भगवान और उनके भक्त. ”

देश में उत्साह के साथ मनाया जाने वाला त्योहार 25 मार्च को मनाया जाएगा. इस त्योहार से पहले होलिका दहन अलाव जलाने की रस्म है, जो राक्षस होलिका को जलाने का प्रतीक है.

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!
Leave A Reply

Your email address will not be published.