भगवंत मान का केंद्र पर निशाना, कहा – ये लोग यूक्रेन और रूस के बीच युद्ध रोकने की बात करते हैं, यहां विपक्षी नेताओं को जेल में डाल दिया

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!

समग्र समाचार सेवा
नई दिल्ली, 23मार्च। ‘आप’ के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरिवंद केजरीवाल को ईडी ने गिरफ्तार किया. अरविंद केजरीवाल को अदालत में पेश किया गया, जहां से उन्हें 28 मार्च तक ईडी की हिरासत में भेज दिया गया. इसे लेकर पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने बीजेपी पर निशाना साधा है. भगवंत मान ने कहा कि आबकारी नीति से जुड़े धन शोधन मामले में प्रवर्तन निदेशालय की हिरासत से दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल रिहा होंगे और देश में क्रांति लाएंगे.

भगवंत मान दिल्ली की मंत्री आतिशी और मंत्रीकैलाश गहलोत तथा महापौर शैली ओबेरॉय ने भगत सिंह, सुखदेव और राजगुरु के ‘शहीद दिवस’ के मौके पर शहीदी पार्क पहुंचे. यहां पंजाब के मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘भाजपा देश में तानाशाही लाना चाहती है. विपक्षी नेताओं को जेल भेजना आजादी नहीं है. आइए एकजुट हों वरना देश बर्बाद हो जाएगा. केजरीवाल बाहर आएंगे, एक बड़ी क्रांति लाएंगे.’’ उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार कानून के मुताबिक चलेगी.

भगवंत मान ने कहा- ”कोई भी कानून यह नहीं कहता कि राजनीतिक प्रतिशोध के तहत जेल भेजे गए मुख्यमंत्री को इस्तीफा देने की जरूरत है. वह ईडी की हिरासत में हैं, उन्हें दोषी करार नहीं दिया गया है. हर उम्मीदवार केजरीवाल होगा. हर कार्यकर्ता केजरीवाल होगा.” भगवंत मान ने कहा कि विभिन्न देशों के दैनिक समाचार पत्रों ने अपने पहले पन्ने पर लिखा है कि भारत में ”लोकतंत्र खतरे में है.” उन्होंने कहा, ”ये लोग यूक्रेन और रूस के बीच युद्ध रोकने की बात करते हैं. उन्होंने यहां विपक्षी नेताओं को जेल में डाल दिया.”

इस बीच आम आदमी पार्टी के नेताओं का आरोप है कि दिल्ली पुलिस आम आदमी पार्टी के दफ्तर में किसी को भी जाने नहीं दे रही है. आप नेता आतिशी मार्लेना ने कहा कि उन्हें ऑफिस नहीं जाने दिया गया. चुनाव के समय पार्टी के ऑफिस ही नहीं जाने दिया जा रहा है. आतिशी ने कहा कि हम चुनाव आयोग से इसकी शिकायत करेंगे. आतिशी ने ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में पार्टी कार्यालय को ‘‘सील’’ करने पर सवाल उठाते हुए कहा कि यह संविधान द्वारा दिए गए ‘‘समान अवसरों’’ के खिलाफ है.17. 20

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!
Leave A Reply

Your email address will not be published.