झारखंड में कांग्रेस ने दिया भाजपा को झटका, जय प्रकाश भाई पटेल ने थामा कांग्रेस का दामन

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!

समग्र समाचार सेवा
नई दिल्ली, 20मार्च। झारखंड की मांडू सीट से बीजेपी विधायक जय प्रकाश पटेल बुधवार (20 मार्च) को कांग्रेस में शामिल हो गए. लोकसभा चुनाव से पहले बीजेपी के लिए यह झटका माना जा रहा है.

इस मौके पर झारखंड कांग्रेस अध्यक्ष राजेश ठाकुर और प्रभारी गुलाम अहमद मीर मौजूद रहे. झारखंड सरकार में मंत्री आलमगीर आलम ने कहा कि प्रकाश पटेल के कांग्रेस में शामिल होने से पार्टी को फायदा होगा.

क्या बोले जय प्रकाश पटेल?
वहीं जय प्रकाश पटेल ने कांग्रेस का हाथ थामने के बाद कहा कि मैं किसी पर आरोप नहीं लगा रहा. 2019 के लोकसभा चुनाव में न सिर्फ बीजेपी बल्कि एनडीए गठबंधन के लिए प्रचार किया. हमें लगा कि झारखंड के लोगों के लिए काम कर सकेंगे, लेकिन ऐसा नहीं हो सका.

उन्होंने आगे कहा कि मेरे पिता टेक लाल महतो अग्रणी योद्धा थे, हमें लगा कि एनडीए में जाने से उनके विजन को आगे बढ़ाएंगे, लेकिन ऐसा माहौल नहीं बना. हम ‘इंडिया’ गठबंधन को झारखंड में मजबूत करेंगे.

हजारीबाग से टिकट दे सकती है कांग्रेस
प्रकाश पटेल को कांग्रेस हजारीबाग लोकसभा सीट से उम्मीदवार बना सकती है. बीजेपी ने हजारीबाग सीट से मनीष जायसवाल को उम्मीदवार बनाया है. जायसवाल सदर विधायक हैं.

हजारीबाग सीट से उम्मीदवारी को लेकर जब एबीपी न्यूज़ ने सवाल किया तो प्रकाश पटेल ने कहा कि मुझे पद की प्रवाह नहीं है, मुझे चिंता इस बात की है कि झारखंड को कैसे बचाना है. मुझे सांसद का टिकट मिले या नहीं मिले, हमारा मकसद है झारखंड में इंडिया गठबंधन को मजबूत करना.

हजारीबाग सीट से 2014 और 2019 के चुनाव में बीजेपी के टिकट पर पूर्व केंद्रीय मंत्री यशवंत सिन्हा के बेटे जयंत सिन्हा संसद पहुंचे. इस बार उन्होंने चुनाव नहीं लड़ने का ऐलान किया है.

झारखंड में लोकसभा चुनाव के लिए चार चरणों में 13, 20, 25 मई और एक जून को वोटिंग होगी.

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!
Leave A Reply

Your email address will not be published.