लोकसभा चुनाव : बीजेपी के लिए तमिलनाडु से आई अच्छी खबर, गठबंधन होते ही सीट शेयरिंग पर भी डील डन

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!

समग्र समाचार सेवा
नई दिल्ली, 19मार्च। लोकसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान के बाद बीजेपी लगातार अपने सहयोगी दलों के साथ सीट बंटवारे को लेकर डील फाइनल कर रही है। इसी बीच बीजेपी ने तमिलनाडु में सीट बंटवारे को भी अंतिम रूप दे दिया है। तमिलनाडु की 39 लोकसभा सीटों में से 10 सीटों पर पट्टाली मक्कल काची (पीएमके) चुनाव लड़ेगी।

सूत्रों के मुताबिक, भाजपा ने 19 अप्रैल को तमिलनाडु में होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए अंबुमणि रामदास के नेतृत्व वाली पट्टाली मक्कल काची (पीएमके) के साथ गठबंधन किया है। बीजेपी और पट्टाली मक्कल काची के बीच सीट बंटवारे पर समझौता हुआ। इसके तहत बीजेपी ने अपने सहयोगी दल पीएमके को 10 सीटें दी है। भाजपा के तमिलनाडु अध्यक्ष के. अन्नामलाई और पीएमके अध्यक्ष रामदास के बीच समझौते पर हस्ताक्षर किए गए हैं।

पट्टाली मक्कल काची की स्थापना साल 1989 में डॉ एस. रामदास ने की थी। अंबुमणि रामदास वर्तमान में राज्यसभा सदस्य हैं और 2019 में वह निर्विरोध चुने गए थे। अंबुमणि रामदास अटल बिहारी वाजपेयी सरकार में स्वास्थ्य मंत्री रह चुके हैं। वह धर्मपुरी लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र से सांसद भी रहे हैं।

हालांकि, तमिलनाडु में बीजेपी के पास कोई बड़ा गठबंधन सहयोगी नहीं है और पीएम मोदी इस साल लोकसभा चुनाव से पहले तमिलनाडु के पांच दौरे कर चुके हैं। ऐसे में बीजेपी ने तमिलनाडु में पीएमके के प्रभाव को देखते हुए उसके साथ गठबंधन किया है।

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!
Leave A Reply

Your email address will not be published.