अमित शाह ने विकसित भारत@2047 के लिए पीएम मोदी के दृष्टिकोण की, की सराहना

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!

समग्र समाचार सेवा
नई दिल्ली,14 मार्च। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने पिछले दशक में शासन के उनके “ए-ग्रेड रिकॉर्ड” और 2047 तक भारत को एक विकसित राष्ट्र बनने की दिशा में आगे बढ़ाने की उनकी रणनीतिक योजना का हवाला देते हुए प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व की सराहना की।

समाचार एजेंसी एएनआई के साथ एक साक्षात्कार में, शाह ने सरकारी घोषणाओं और वादों को लागू करने के लिए पीएम मोदी की प्रतिबद्धता की प्रशंसा की।

उन्होंने विकसित भारत @2047 के दृष्टिकोण पर प्रकाश डाला, जिसका लक्ष्य भारत को उसकी आजादी के 100वें वर्ष तक एक विकसित राष्ट्र में बदलना है, जिसमें आर्थिक विकास, सामाजिक प्रगति, पर्यावरणीय स्थिरता और सुशासन शामिल है।

यदि भाजपा के नेतृत्व वाला राजग लोकसभा चुनाव में 400 से अधिक सीटें हासिल करता है तो संविधान में संभावित बदलाव के बारे में चिंताओं का जवाब देते हुए, शाह ने शासन में आत्म-अनुशासन के महत्व पर जोर दिया और पिछली बहुमत सरकारों के जिम्मेदार नेतृत्व को याद किया।

उन्होंने अर्थव्यवस्था को बढ़ावा देने, भारत को वैश्विक तकनीकी केंद्र के रूप में स्थापित करने, सभी क्षेत्रों में आत्मनिर्भरता को बढ़ावा देने और शिक्षा प्रणाली को अंतरराष्ट्रीय मानकों के अनुरूप बनाने में सुशासन के सार को रेखांकित किया।

शाह ने सरकार की उपलब्धियों की चयनात्मक आलोचना के लिए विपक्षी दलों की आलोचना की और नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) के नियमों को लागू करने के समय पर सवाल उठाया।

शाह ने स्पष्ट किया कि भाजपा ने अपने 2019 के घोषणापत्र में सीएए को लागू करने के अपने इरादे को रेखांकित किया था और 2019 में संसद के दोनों सदनों में विधेयक पारित किया, जिसमें सीओवीआईडी ​​-19 महामारी के कारण देरी हुई।

उन्होंने सीएए नियमों के समय से राजनीतिक लाभ के आरोपों को खारिज कर दिया, पड़ोसी देशों से सताए गए गैर-मुस्लिम प्रवासियों के लाभ के लिए इसके कार्यान्वयन पर जोर दिया।

11 मार्च को, केंद्रीय गृह मंत्रालय ने सीएए के कार्यान्वयन के लिए नियमों को अधिसूचित किया, जिसमें 31 दिसंबर 2014 से पहले आए पात्र प्रवासियों को भारतीय नागरिकता प्रदान करने की सरकार की प्रतिबद्धता की पुष्टि की गई।

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!
Leave A Reply

Your email address will not be published.