कांग्रेस ने जारी की अपने उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट, किस राज्य से कौन लड़ेगा चुनाव

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!

समग्र समाचार सेवा
नई दिल्ली, 12मार्च। लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी कर दी. कांग्रेस चुनाव समिति की सोमवार देर शाम हुई बैठक में उम्मीदवारों को नाम पर मुहर लगी थी. कांग्रेस की दूसरी लिस्ट में 43 उम्मीदारों के नाम हैं. इससे पहले 8 मार्च को जारी पहली लिस्ट में 39 उम्मीदवारों के नाम थे. कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल , अजय माकन और पवन खेड़ा ने दूसरी लिस्ट जारी की.

कांग्रेस की तरफ से जारी दूसरी सूची में मध्यप्रदेश के छिंदवाड़ा के कमलनाथ के बेटे नकुलनाथ को टिकट दिया है. वहीं, असम के जोरहट से गौरव गोगोई चुनाव लड़ेंगे. पार्टी ने अशोक गहलोत से बेटे वैभव गहलोत को जालौर से मैदान में उतारा है. भारतीय जनता पार्टी (BJP) से एक दिन पहले ही कांग्रेस में शामिल हुए राहुल कासवां राजस्थान के चुरू से चुनाव लड़ेंगे. राहुल कासवां BJP की तरफ से टिकट कटने से नाराज चल रहे थे.

किस राज्य से कितने उम्मीदवार?
कांग्रेस ने मध्यप्रदेश से 10, असम से 12, गुजरात से 7, राजस्थान से 10, उत्तराखंड से 3 और दमनदीव से 1 उम्मीदवार का ऐलान किया है. कांग्रेस की इस लिस्ट में सामान्य श्रेणी के 10, OBC के 13, SC के 10 और 1 उम्मीदवार मुस्लिम समुदाय से है.

किसे कहां से टिकट?
असम
धुबरी: रकीबुल हुसैन
गुवाहाटी: मीरा गोस्वामी
नौगांव: प्रद्योत बरदोलई
जोरहाट: गौरव गोगोई

राजस्थान
चुरू : राहुल कसवां
जालोर : वैभव गहलोत

मध्य प्रदेश
छिंदवाड़ा : नकुलनाथ
सीधी: कमलेश्वर पटेल

गुजरात
अहमदाबाद पूर्वी : रोहन गुप्ता

उत्तराखंड
गढ़वाल: गणेश गोदियाल
अल्मोड़ा: प्रदीप टम्टा
दमन दीव: केतन पटेल

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!
Leave A Reply

Your email address will not be published.