नितिन गडकरी ने तमिलनाडु में राष्ट्रीय राजमार्गों को चौड़ा करने और इनको सुदृढ़ बनाने के लिए 2281.10 करोड़ रुपए की दी मंजूरी

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!

समग्र समाचार सेवा
नई दिल्ली,09 मार्च। केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने एक सोशल मीडिया पोस्ट में कहा, तमिलनाडु में राष्ट्रीय राजमार्ग-716 के तिरुवल्लुर से तमिलनाडु/आंध्र प्रदेश सीमा सेक्शन तक मौजूदा 2-लेन पेव्ड शोल्डर को चौड़ा करने के लिए 1376.10 करोड़ रुपये के बड़े आवंटन को मंजूरी दी है। पैकेज-1 के तहत तिरुवल्लूर जिले में पेव्ड शोल्डर के साथ 4-लेन कॉन्फ़िगरेशन में यह परिवर्तन 43.95 किलोमीटर तक फैला है।

उन्होंने कहा, विकास का उद्देश्य पूरी तरह से पहुंच-नियंत्रित कॉरिडोर स्थापित करना है, जो तिरुथानी और तिरुपति के पवित्र शहरों को जोड़ने वाले एक महत्वपूर्ण मार्ग का अभिन्न अंग है।

एक अन्य पोस्ट में उन्होंने कहा कि तमिलनाडु में धर्मपुरी और सलेम जिलों में राष्ट्रीय राजमार्ग के 6.6 किलोमीटर लंबे थोप्पुर घाट सेक्शन के अलाइनमेंट को बढ़ाने के लिए 905.00 करोड़ रुपये स्वीकृत किए गए हैं।

चुनौतीपूर्ण भूभाग से गुजरने वाले इस सेक्शन में 110 मीटर से कम रेडियस वाले तेज एस-कर्व्स जैसी कमियां हैं, जो दुर्घटनाओं में योगदान करती हैं। मंत्री ने जोड़ा कि बाईं ओर एक ऊंचा कॉरिडोर/पुल सहित प्रस्तावित सुधारों का उद्देश्य इस राष्ट्रीय राजमार्ग-44 खंड पर दुर्घटनाओं को कम करना है, जो तमिलनाडु में उत्तर-दक्षिण कॉरिडोर के बेंगलुरु-कन्याकुमारी खंड का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है।

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!
Leave A Reply

Your email address will not be published.