लोकसभा चुनाव से पहले आंध्र प्रदेश में BJP-TDP और जनसेना पार्टी के बीच हुआ गठबंधन, क्या हैं इसके मायने?

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!

समग्र समाचार सेवा
नई दिल्ली, 09मार्च। लोकसभा चुनाव से पहले आंध्र प्रदेश में बीजेपी , तेलुगु देशम पार्टी और जनसेना पार्टी के बीच गठबंधन हो गया है. तीनों पार्टियाँ लोकसभा चुनाव साथ में लड़ेंगी. आंध्र प्रदेश में लोकसभा के साथ ही विधानसभा के चुनाव भी होने हैं. बीजेपी ने इसे बड़ी सफलता बताया है. वहीं, TDP ने इसे राज्य के लिए फायदेमंद बताया है. तेलुगु देशम पार्टी (तेदेपा) अध्यक्ष एन.चंद्रबाबू नायडू ने कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव और आंध्र प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए उनकी पार्टी, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और जनसेना पार्टी के बीच एक गठबंधन करने पर सहमति बन गई है.

आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री नायडू ने संवाददाताओं से बातचीत में कहा, ‘‘आंध्र प्रदेश को पूरी तरह से बर्बाद कर दिया गया है. भाजपा और तेदेपा का साथ आना देश एवं राज्य के लिए लाभदायक है.’’ उन्होंने यहां प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व की भी प्रशंसा की. नायडू ने दावा किया कि लोकसभा और आंध्र प्रदेश विधानसभा चुनाव में तेदेपा-भाजपा-जनसेना गठबंधन विपक्षी दलों का सूपड़ा साफ कर देगा. उन्होंने आंध्र प्रदेश में सत्तारूढ़ वाईएसआर कांग्रेस पर भी निशाना साधा.

सूत्रों ने बताया कि शनिवार को दूसरे दौर की बातचीत के बाद तीनों दलों ने गठबंधन पर मुहर लगा दी. उन्होंने कहा कि भाजपा और जन सेना मिलकर आंध्र प्रदेश में लगभग आठ लोकसभा और 30 विधानसभा सीट पर चुनाव लड़ सकते हैं. सूत्रों के मुताबिक, तेदेपा शेष 17 लोकसभा सीट और 145 विधानसभा सीट पर चुनाव लड़ेगी. उन्होंने बताया कि गठबंधन की आधिकारिक घोषणा जल्द की जाएगी.

सूत्रों ने बताया कि भाजपा आंध्र प्रदेश की करीब छह लोकसभा सीट और इतनी ही संख्या में विधानसभा सीट पर चुनाव लड़ सकती है. उन्होंने बताया कि गठबंधन पर सहमति नायडू, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा और जनसेना पार्टी के प्रमुख पवन कल्याण के बीच दूसरे दौर की बातचीत के दौरान बनी.

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!
Leave A Reply

Your email address will not be published.