चुनाव समिति की बैठक के बाद कांग्रेस की घोषणा, केरल की 20 में से 16 सीटों पर लड़ेगी चुनाव

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!

समग्र समाचार सेवा
नई दिल्ली, 8मार्च। केरल कांग्रेस विधायक और विपक्ष के नेता वीडी सतीसन ने गुरुवार को पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक के बाद घोषणा की कि कांग्रेस केरल में 16 सीटों पर चुनाव लड़ेगी, जबकि बाकी चार सीटों पर घटक दल चुनाव लड़ेंगे. केरल में 20 संसदीय सीटें हैं. उन्होंने कहा कि इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग (आईयूएमएल) के दो सीटों पर चुनाव लड़ने की संभावना है. एक-एक सीट केरल कांग्रेस (जोसेफ) और रिवोल्यूशनरी सोशलिस्ट पार्टी (बी) को दी जाएगी.

सतीसन ने संवाददाताओं से कहा, “केरल में हम 20 में से 16 सीटों पर चुनाव लड़ रहे हैं. बाकी चार सीटों पर हमारे घटक दल चुनाव लड़ रहे हैं. आज, सीईसी ने उन 16 सीटों के लिए उम्मीदवारों पर फैसला किया है. कल एआईसीसी नामों की घोषणा करेगी.” जब सतीसन से के सी वेणुगोपाल और राहुल गांधी के केरल से चुनाव लड़ने की अटकलों के बारे में पूछा गया तो उन्होंने यह कहते हुए जवाब देने से इनकार कर दिया कि वह उम्मीदवारों की घोषणा करने के लिए “सक्षम” नहीं हैं.

इस बीच, आगामी लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों पर चर्चा के लिए कांग्रेस पार्टी की दूसरी चुनाव समिति की बैठक 11 मार्च को राष्ट्रीय राजधानी में होगी. इससे पहले, कांग्रेस संसदीय दल की अध्यक्ष सोनिया गांधी और कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों पर चर्चा के लिए केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक के लिए गुरुवार को पार्टी मुख्यालय पहुंचे.

बैठक के बाद कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने कहा, “संसदीय उम्मीदवारों के संबंध में हमारे पास पहली केंद्रीय चुनाव समिति थी. हमने केरल, कर्नाटक, तेलंगाना, छत्तीसगढ़, दिल्ली और लक्षद्वीप की सीटों को अंतिम रूप दिया. प्रक्रिया चल रही है, औपचारिक घोषणा की जाएगी.”

यह पूछे जाने पर कि क्या वह लोकसभा चुनाव लड़ेंगे, छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि प्रवक्ता बोलेंगे.

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!
Leave A Reply

Your email address will not be published.