लोकसभा चुनाव से पहले चंद्रबाबू नायडू और पवन कल्याण ने की अमित शाह से मुलाकात-BJP के साथ TDP गठबंधन की चर्चा जोरों पर

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!

समग्र समाचार सेवा
नई दिल्ली, 08 मार्च। लोकसभा चुनाव 2024 अप्रैल-मई में होने की संभावना है. इस बीच राजनीतिक गलियारों में हलचल तेज है. पार्टी कार्यकर्ताओं का दल-बदल का दौर जारी है. ऐसी अटकलें हैं कि तेलुगु देशम पार्टी (टीडीपी) आगामी लोकसभा और आंध्र प्रदेश विधानसभा चुनावों के लिए राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) में शामिल हो सकती है. इसी के साथ तेलुगु देशम पार्टी के अध्यक्ष एन चंद्रबाबू नायडू और जन सेना पार्टी के प्रमुख पवन कल्याण ने दिल्ली में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा प्रमुख जेपी नड्डा से मुलाकात की. यह बैठक गुरुवार को हुई.

आज दोपहर में TDP और BJP के बीच दूसरे दौर की बातचीत होनी संभव है. अमित शाह और चंद्रबाबू नायडू के बीच बातचीत होने की संभावना है. BJP 7 लोक सभा और 20 विधानसभा सीटों पर चर्चा चाहती है. नायडू जीतने वाली सीटों को देने पर सहमत हैं. लेकिन संख्या को लेकर आज बातचीत फाइनल होने की संभावना है. बीजेपी लोक सभा सीटों पर बहुत ज़्यादा कॉम्प्रोमाइज को तैयार नहीं है. लेकिन विधानसभा सीटों पर कॉम्प्रोमाइज कर सकती है.

तेलुगु देशम पार्टी 2018 तक भाजपा के नेतृत्व में थी
तेलुगु देशम पार्टी 2018 तक भाजपा के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन का हिस्सा थी, उसने 2019 के चुनावों में करारी हार झेलने के बाद फिर से गठबंधन में रुचि दिखाई.

पिछले कुछ समय से क्षेत्रीय पार्टियों और बीजेपी के बीच त्रिदलीय गठबंधन की बात चल रही है. अभिनेता पवन कल्याण के नेतृत्व वाली जन सेना पार्टी, एनडीए का सदस्य रही है, पहले ही टीडीपी से हाथ मिला चुकी है.

लोकसभा चुनाव अप्रैल-मई में
राज्य में 25 लोकसभा और 175 विधानसभा सीटें हैं. लोकसभा चुनाव अप्रैल-मई में होने की उम्मीद है. सत्तारूढ़ दल की नज़र प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में तीसरे कार्यकाल पर है. BJP ने अपने दम पर 370 सीटें और सहयोगियों के साथ 400 सीटें जीतने का लक्ष्य रखा है.

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!
Leave A Reply

Your email address will not be published.