प्रियंका गांधी रायबरेली से लड़ेंगी चुनाव, राहुल गांधी फिर अमेठी और वायनाड से भी मैदान में उतरेंगे

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!

समग्र समाचार सेवा
नई दिल्ली, 6मार्च। उत्तर प्रदेश की अमेठी और रायबरेली सीट से जुड़ा सस्पेंस अब खत्म होता नजर आ रहा है। जानकारी के मुताबिक प्रियंका गांधी वाड्रा उत्तर प्रदेश की रायबरेली सीट से पहली बार लोकसभा चुनाव की शुरुआत करेंगी। वहीं, राहुल गांधी एक बार फिर अमेठी से चुनाव लड़ सकते हैं। राहुल के अमेठी के साथ-साथ केरल की वायनाड सीट से भी चुनाव लड़ने की खबरें हैं. कांग्रेस चुनाव समिति (CEC) की गुरुवार को होने वाली बैठक में इस पर मुहर लग सकती है। गुरुवार शाम 4 बजे लोकसभा चुनाव के उम्मीदवारों के चयन के लिए यह बैठक बुलाई गई है। बैठक के बाद 8 या 9 मार्च को उम्मीदवारों का ऐलान किया जा सकता है।

यूपी की रायबरेली सीट कांग्रेस का गढ़ मानी जाती है। यह सीट पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी ने तीन बार जीती है। वर्तमान में सोनिया गांधी यहां से सांसद हैं। हालांकि वह राजस्थान से राज्यसभा चली गई हैं। सोनिया गांधी के राज्यसभा जाने के बाद से ही यह कयास लगाए जाने लगे थे कि पार्टी इस सीट से प्रियंका गांधी को मैदान में उतार सकती है।

वहीं, राहुल गांधी को अमेठी में 2019 के पिछले लोकसभा चुनाव में केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी से हार का सामना करना पड़ा था. राहुल ने 2019 में वायनाड से भी चुनाव लड़ा था और उन्हें वहां जीत मिली थी। खबर है कि राहुल वायनाड के साथ-साथ अमेठी से भी चुनाव लड़ेंगे। स्मृति ईरानी ने हाल ही में राहुल गांघी को अमेठी से चुनाव लड़ने की चुनौती भी दी थी।

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!
Leave A Reply

Your email address will not be published.