महाराष्ट्र के CM-डिप्टी सीएम शरद पवार के डिनर में नहीं हो पाएंगे शामिल, खत भेजकर बताई ये वजह

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!

समग्र समाचार सेवा
मुंबई, 01मार्च। महाराष्ट्र के डिप्टी CM देवेंद्र फडणवीस ने शरद पवार की तरफ से भेजे गए डिनर के न्योते में शामिल होने पर असमर्थता जताई है. शरद पवार ने महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे, डिप्टी सीएम दवेंद्र फडणवीस और अजित पवार को 2 मार्च को बारामती में अपने आवास पर डिनर करने का न्योता दिया था. फडणवीस ने शुक्रवार को शरद पवार को लिखे पत्र में कहा कि वह निमंत्रण स्वीकार नहीं कर सकते, क्योंकि 2 मार्च को काफी व्यस्तता रहेगी और कई महत्वपूर्ण कार्यक्रमों में शामिल होना है.

इस वजह से न्योता किया अस्वीकार
शरद पवार को भेजे पत्र में फडणवीस ने लिखा, ‘मुझे आपका लिखा पत्र मिला, साथ ही आपकी तरफ से डिनर का निमंत्रण भी मिला. जैसा कि आप जानते हैं कि अजित पवार के प्रयासों के बाद बारामती में ‘नमो महारोजगार मेला’ का आयोजन किया जा रहा है. यह बड़ा कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा. इसके बाद बधु बुद्रुक और तुलजापुर में छत्रपति संभाजी महाराज के स्मारक का भूमि पूजन होगा. फिर क्रांतिकारी लाहूजी वस्ताद साल्वे के स्मारक का भूमि पूजन निर्धारित है. इसमें पूरा दिन लगने वाला है. इसलिए, मैं इस बार आपका निमंत्रण स्वीकार नहीं कर पाऊंगा. एक बार फिर धन्यवाद…’

शरद पवार ने क्या लिखा था?
एक दिन पहले शरद पवार ने भतीजे अजित पवार ,महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस को भोजन का निमंत्रण भेजा था. NCP में फूट के बाद शरद पवार ने पहली बार शिंदे और दोनों उपमुख्यमंत्रियों को सार्वजनिक रूप से आमंत्रित किया था. शिंदे, फडणवीस और अजित पवार को भेजे गए निमंत्रण (28 फरवरी को लिखे पत्र के एक हिस्से) में पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा था कि वह और बारामती से सांसद उनकी बेटी सुप्रिया सुले सांसदों के नाते इस सरकारी कार्यक्रम का हिस्सा बनना चाहेंगे.

बारामती सीट पर होगा घमासान!
मालूम हो महाराष्ट्र की बारामती सीट पर इस बार बड़ा घमासान हो सकता है. बारामती से मौजूदा सांसद सुप्रिया सुले के खिलाफ अजित पवार की पत्नी सुनेत्रा पवार को उम्मीदवार बनाया जा सकता है. शरद पवार ने यह न्योता ठीक उसी समय भेजा है जब इस बारे में सियासी गलियारों में अटकलें तेज हैं.

शरद पवार को मिला मेले का आमंत्रण
महायुति सरकार की तरफ से शरद पवार को उनके गृहनगर बारामती में आयोजित कार्यक्रम में शामिल होने का न्योता मिल गया है. पुणे कलेक्टर ने भी महाराष्ट्र सरकार की ओर से वरिष्ठ नेता को फोन किया और 2-3 मार्च को आयोजित होने वाले दो दिवसीय ‘नमो महारोजगार मेला’ में भाग लेने के लिए औपचारिक निमंत्रण दिया.

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!
Leave A Reply

Your email address will not be published.