बिहार में महागठबंधन को एक और झटका! कांग्रेस-राजद के 3 विधायकों ने बीजेपी से मिलाया हाथ

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!

समग्र समाचार सेवा
नई दिल्ली, 27जनवरी। बिहार की राजनीति में एक बार फिर बड़ा उलटफेर देखने को मिला है. दरअसल, 2024 के लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस और राजद को बड़ा झटका लगा है. बिहार में मंगलवार को राजद की एक महिला विधायक और कांग्रेस के दो विधायकों ने एनडीए का हाथ थाम लिया और भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए. बताया जा रहा है कि कांग्रेस विधायक मुरारी गौतम और सिद्धार्थ सौरव ने BJP का दामन थाम किया है. वहीं, राजद खेमे से संगीता देवी ने पाला बदल बीजेपी में शामिल हो गई हैं.

इस मामले में अधिक जानकारी की प्रतीक्षा की जा रही है. 2024 के लोकसभा चुनाव और 2025 में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले विधायकों द्वारा उठाया गया ये कदम महागठबंधन के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है.

विधायकों विधानसभा लेकर पहुंचे सम्राट चौधरी
जानकारी के अनुसार, महागठबंधन का साथ छोड़ने वाले तीनों विधायकों को बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष व डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी विधानसभा लेकर पहुंचे थे. उन्होंने तेजस्वी यादव को निशाने पर लेते हुए कहा, ‘ये लुटेरे लोग हैं…पैसे के दम पर सत्ता हथियाना चाहते थे. सत्ता में बैठकर भ्रष्टाचार करते रहे और उसे हथियाना के लिए पैसे का खेल खेला गया.’

डिप्टी सीएम ने कहा कि ‘जमीन के बदले नौकरी मामले’ में कार्रवाई जरूर होगी. चिंता मत करिए…हमारे पास 128 विधायकों का बहुमत था, लेकिन पैसे का खेल खेला गया है.

कौन किस चीट से विधायक?
बता दें बीजेपी में शामिल होने वाले विधायक सिद्धार्थ पटना की बिक्रम सीट से विधायक हैं. वहीं मुरारी प्रसाद गौतम महागठबंधन की सरकार में पंचायती राज मंत्री रह चुके हैं. वह रोहतास जिला की एक सीट से विधानसभा के सदस्य भी हैं. इन्हीं के साथ राष्ट्रीय जनता दल की विधायक संगीता देवी मोहनिया विधानसभा से आती हैं.

जेडीयू खेमे में शामिल हुए राजद के तीन विधायक
मालूम हो कि इससे पहले नीतीश सरकार के फ्लोर टेस्ट के दौरान राजद के तीन विधायक चेतन आनंद, नीलम देवी और प्रह्वाद यादव ने पाला बदल लिया था. राजद का छोड़ने वाले ये तीनों विधायक जेडीयू खेमे में चले गये थे.

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!
Leave A Reply

Your email address will not be published.