नितिन गडकरी ने कर्नाटक के बेलगावी में 7,290 करोड़ रुपये की लागत वाली 18 राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं का किया लोकार्पण और शिलान्यास

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!

समग्र समाचार सेवा
नई दिल्ली, 23फरवरी। कर्नाटक में आधुनिक सड़क कनेक्टिविटी को बड़ी तेजी से आगे बढ़ाने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम उठाते हुए केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने 7,290 करोड़ रुपये के कुल निवेश या लागत वाली 18 राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया।

यह समारोह कर्नाटक के बेलगावी में कर्नाटक के लोक निर्माण मंत्री सतीश जारकीहोली जी, सांसदों, एमएलसी, विधायकों, और वरिष्ठ अधिकारियों की उपस्थिति में संपन्‍न हुआ।

व्‍यापक रूपांतरकारी बदलाव लाने वाली ये सड़क पहल इस क्षेत्र को विश्वस्तरीय नेटवर्क में एकीकृत कर देंगी जिससे यहां आर्थिक विकास की गति तेज होगी और रोजगार सृजन होगा। इस तरह की रणनीतिक परियोजनाएं न केवल कृषि और पर्यटन क्षेत्रों को काफी बढ़ावा देती हैं, बल्कि समूचे उत्तरी कर्नाटक में कनेक्टिविटी और समृद्धि बढ़ाने की प्रतिबद्धता भी दर्शाती हैं।

नितिन गडकरी ने कर्नाटक के शिवमोगा में 6,168 करोड़ रुपये के कुल निवेश से 18 राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं का किया उद्घाटन व शिलान्यास

केन्द्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने कर्नाटक के शिवमोगा में 6,168 करोड़ रुपये के कुल निवेश से 18 राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास किया।

भानापुर गद्दानकेरी खंड बेल्लारी और होस्पेट के खनन एवं औद्योगिक केन्द्रों तक कनेक्टिविटी को बेहतर करते हुए हम्पी, एहोल, पट्टादाकल्लू और बादामी जैसे ऐतिहासिक स्थलों तक पहुंचना आसान बनाता है। अंकोला-गुटी खंड, हुबली शहर से होकर, उत्तरी कर्नाटक के सबसे बड़े एपीएमसी और श्री सिद्धारुधा मठ तीर्थ स्थल से जुड़ता है। अरबेल से इदागुंडी खंड कारवार और मंगलुरु बंदरगाहों तक कनेक्टिविटी को मजबूत करता है।

महाराष्ट्र सीमा से विजयपुर खंड कल्याण कर्नाटक के औद्योगिक विकास को प्रोत्साहित करता है, जो विजयपुर के चीनी उद्योगों और मिरियान, चिंचोली तथा कलबुर्गी के सीमेंट वाले इलाके को जोड़ता है। बेल्लारी बाईपास भीड़भाड़ को कम करता है और बेल्लारी से बायरापुरा खंड अंतरराज्यीय कनेक्टिविटी को बेहतर बनाता है। मुदिगेरे से चिक्कमगलुरु तक वाले खंड से मालनाड की कृषि और तीर्थ स्थलों का उत्थान होता है।

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!
Leave A Reply

Your email address will not be published.