क्रिकेटर मनोज तिवारी ने बिहार के खिलाफ चल रहे रणजी ट्रॉफी मैच के बाद संन्यास की, की घोषणा

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!

समग्र समाचार सेवा
नई दिल्ली, 17फरवरी। पूर्व भारतीय और बंगाल क्रिकेटर मनोज तिवारी ने बिहार के खिलाफ चल रहे रणजी ट्रॉफी मैच के बाद क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास की घोषणा की है. 2004 में बंगाल के लिए डेब्यू करने वाले तिवारी ने 48.56 की औसत से लगभग 10,000 प्रथम श्रेणी रन, 29 शतक और 45 अर्धशतक बनाए. 42.28 के औसत से उन्होंने 169 लिस्ट ए गेम्स में 5581 रन बनाये हैं.

मनोज तिवारी ने सोशल मीडिया पोस्ट एक्स में कहा, “सभी को नमस्कार, तो… यह एक आखिरी पारी का समय है! संभवतः अपने प्रिय 22 गज की ओर लंबी सैर के लिए आखिरी बार. मुझे इसकी हर चीज़ याद आएगी!”

उन्होंने कहा, “इतने वर्षों तक मुझे प्रोत्साहित करने और प्यार करने के लिए धन्यवाद. अगर आप सभी कल और परसों मेरे पसंदीदा ईडनगार्डन में बंगाल का उत्साह बढ़ाने आएंगे तो बहुत अच्छा लगेगा. क्रिकेट का एक वफादार सेवक, आपका मनोज तिवारी.”

2011 और 2012 में कुछ अवसर मिलने से पहले, 2008 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एकदिवसीय मैच में भारत के लिए पदार्पण करने के बाद तिवारी को तीन साल इंतजार करना पड़ा. दिसंबर 2011 में चेन्नई में, उन्होंने अपने 12 मैचों के एकदिवसीय करियर में वेस्ट इंडीज के खिलाफ अपना एकमात्र शतक बनाया. 2014 में, एक बार फिर बाहर किए जाने और कई चोटों से जूझने के बाद उन्हें बांग्लादेश में एक वनडे के लिए वापस बुला लिया गया. उन्होंने अपनी अंतिम श्रृंखला उसी वर्ष जुलाई में जिम्बाब्वे में खेली.

तिवारी आईपीएल में पंजाब किंग्स, दिल्ली कैपिटल्स (पूर्व में दिल्ली डेयरडेविल्स) और राइजिंग पुणे सुपरजायंट के लिए खेले. भारतीय क्रिकेट में मनोज तिवारी की यात्रा उतार-चढ़ाव के एक रोलरकोस्टर की तरह है, जो दुर्भाग्यपूर्ण असफलताओं से घिरे वादे के क्षणों से चिह्नित है. बंगाल से आने वाले, घरेलू क्रिकेट में तिवारी के शुरुआती कारनामों ने ध्यान आकर्षित किया, विशेष रूप से 2006-07 रणजी ट्रॉफी में उनके शानदार प्रदर्शन ने, जहां उन्होंने 99.50 की औसत से 796 रन बनाए और साथ ही कई रिकॉर्ड भी तोड़े.

भारत के लिए उनके लंबे समय से प्रतीक्षित पदार्पण की प्रतीक्षा की जा रही थी, लेकिन भाग्य को कुछ और ही मंजूर था. भाग्य के एक क्रूर मोड़ में, मीरपुर में बांग्लादेश के खिलाफ अपने पहले मैच की पूर्व संध्या पर क्षेत्ररक्षण अभ्यास के दौरान तिवारी को कंधे में गंभीर चोट लग गई. इस झटके के कारण उनके अंतर्राष्ट्रीय पदार्पण में देरी हुई, और जब अंततः 2008 की शुरुआत में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अवसर आया, तो जेटलैग और ब्रेट ली जैसे खिलाड़ियों का सामना करना कठिन चुनौतियां साबित हुईं.

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!
Leave A Reply

Your email address will not be published.