प्रधानमंत्री ने संयुक्त अरब अमीरात के उपराष्ट्रपति, प्रधानमंत्री और दुबई के शासक से की मुलाकात

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!

समग्र समाचार सेवा
दिल्ली, 15 फरवरी। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बुद्धवार को दुबई में संयुक्त अरब अमीरात के उपराष्ट्रपति, प्रधानमंत्री, रक्षा मंत्री और दुबई के शासक महामहिम शेख मोहम्मद बिन राशिद अल मकतूम से मुलाकात की।

दोनों नेताओं ने व्यापार, निवेश, प्रौद्योगिकी, अंतरिक्ष, शिक्षा और जनता के बीच परस्पर संबंधों सहित द्विपक्षीय सहयोग के व्यापक क्षेत्रों के बारे में चर्चा की। उन्होंने भारत और यूएई के बीच तेजी से बढ़ते आर्थिक और वाणिज्यिक संबंधों पर संतोष व्यक्त किया और व्यापक आर्थिक साझेदारी समझौते द्वारा निभाई गई महत्वपूर्ण भूमिका को विशेष रूप से स्वीकार किया। उन्होंने द्विपक्षीय निवेश संधि पर हस्ताक्षर किए जाने का भी स्वागत किया।

प्रधानमंत्री ने दुबई में रहने वाले भारतीय समुदाय के प्रति दयालुता के लिए प्रधानमंत्री शेख मोहम्मद बिन राशिद अल मकतूम का आभार प्रकट किया । दोनों नेताओं ने दुबई को व्यापार, सेवाओं और पर्यटन के वैश्विक केंद्र के रूप में विकसित करने में भारतीय प्रवासियों के योगदान को स्वीकार किया।

प्रधानमंत्री ने दुबई में एक भारतीय सामुदायिक अस्पताल के लिए भूमि प्रदान करने के लिए प्रधानमंत्री शेख मोहम्मद बिन राशिद का हार्दिक आभार प्रकट किया। यह अस्पताल शारीरिक श्रम करने वाले भारतीय श्रमिकों यानी ब्लू-कॉलर वर्कर्स के लिए किफायती स्वास्थ्य सुविधाएं प्रदान करेगा।

प्रधानमंत्री ने मंत्री शेख मोहम्मद बिन राशिद अल मकतूम को अपनी सुविधानुसार जल्द से जल्द भारत आने का न्यौता दिया।

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!
Leave A Reply

Your email address will not be published.