संयुक्त अरब अमीरात में भारतीय समुदाय के कार्यक्रम – ”अहलन मोदी” में प्रधानमंत्री की बातचीत

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!

समग्र समाचार सेवा
नई दिल्ली,14फरवरी। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने संयुक्त अरब अमीरात में उनके सम्मान में आयोजित भारतीय समुदाय के कार्यक्रम ‘अहलन मोदी’ में भारतीय समुदाय को संबोधित किया। इस कार्यक्रम में 7 अमीरातों से भारतीय प्रवासियों ने भाग लिया और इसमें सभी समुदायों के भारतीय शामिल थे। दर्शकों में अमीराती भी शामिल थे।

अबू धाबी के जायद स्पोर्ट्स सिटी स्टेडियम में प्रधानमंत्री मोदी के प्रवेश करते ही 40000 दर्शकों ने उनका बड़े गर्मजोशी से स्वागत किया। अपने संबोधन में प्रधानमंत्री ने भारत और संयुक्त अरब अमीरात के बीच द्विपक्षीय संबंधों को और मजबूत करने में भारतीय प्रवासियों के किए गए योगदान पर अपने विचार साझा किए। प्रधानमंत्री ने भारतीय समुदाय के प्रति दिखाई गई दयालुता और उनकी देखभाल के लिए यूएई के शासकों और सरकार को धन्यवाद दिया। विशेष रूप से, उन्होंने कठिन कोविड समय के दौरान की गई विशेष देखभाल का उल्लेख किया जब भारतीय प्रवासियों को हर संभव सहायता प्रदान की गई थी। प्रधानमंत्री ने पिछले 10 वर्षों में देश में हुई प्रगति पर अपना दृष्टिकोण भी साझा किया और विश्वास व्यक्त किया कि भारत 2047 तक विकसित भारत बनने की राह में 2030 तक तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन जाएगा। उन्होंने यह भी कहा कि भारत “विश्वबंधु” है और वैश्विक प्रगति और कल्याण में अपना योगदान दे रहा है।

संयुक्त अरब अमीरात में लगभग 35 लाख भारतीय नागरिक रहते हैं, जो दुनिया में कहीं भी भारतीय नागरिकों की सबसे बड़ी आबादी है। इस कार्यक्रम को वास्तव में यादगार बनाने के लिए “अहलान मोदी” की तैयारी कई महीनों से चल रही थी।

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!
Leave A Reply

Your email address will not be published.